विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़: कवर्धा में भीषण सड़क हादसे से मचा कोहराम, पिकअप पलटने से 19 की मौत, चार की हालत गंभीर

Kawardha Road Accident: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में भीषण सड़क हादसे से कोहराम मच गया. यहां एक पिकअप पलटने से 19 मजदूरों की मौत हो गई. वहीं, चार की हालत गंभीर बनी हुई है. ये दुर्घटना पंडरिया विकासखण्ड के कुकदूर में घटी है. बताया जाता है कि हादसा उस वक्त हुआ, जब ये लोग तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे.

Read Time: 4 mins
छत्तीसगढ़: कवर्धा में भीषण सड़क हादसे से मचा कोहराम, पिकअप पलटने से 19 की मौत, चार की हालत गंभीर

Kawardha News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा में भीषण सड़क हादसे (Kawardha Road Accidebt) से कोहराम मच गया. यहां एक पिकअप पलटने से 19 मजदूरों की मौत हो गई. इनमें से 18 लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं, तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. ये दुर्घटना पंडरिया विकासखण्ड के कुकदूर में घटी है. बताया जाता है कि हादसा उस वक्त हुआ, जब ये लोग तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे.

 तेंदूपत्ता तोड़कर लौट रहे मजदूरों को लेकर आ रही पिकअप कुकदूर थाना क्षेत्र के गांव बाहपानी के पास खाई में गिर गई. बताया जाता है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त पिकअप में लगभग 25 लोग सवार थे, जो तेंदूपत्ता तोड़ कर वापस लौट रहे थे. पुलिस टीम घटनास्थल पहुंच कर जांच में जुटी है. मरने वालों में 15 महिलाएं और तीन किशोरी शामिल हैं. इस हादसे की सबसे दुखद पहलू ये है कि सभी मृतक बैगा आदिवासी समुदाय के हैं, जोकि संरक्षित जनजाति है. 

घटना पर पीएम मोदी जताया दुख

हादसे में इनकी हुई मौत

कवर्धा हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है. उनकी पहचान
बिस्मत बाई (45 वर्ष), लीला बाई (35 वर्ष), परसदिया बाई (30 वर्ष), भारती (15 वर्ष), सुंती बाई (45 वर्ष),  मिला बाई (48 वर्ष), टिकू बाई (40 वर्ष), सिरदारी बाई (45 वर्ष), जमिया बाई (35 वर्ष), मुंगिया बाई (60 वर्ष), झमलो बाई (62 वर्ष), सिया बाई (50 वर्ष), किरण (15 वर्ष), पटोरिन बाई (35 वर्ष) धनईया बाई (48 वर्ष), शांति बाई (35 वर्ष) प्यारी बाई (40 वर्ष), सोनम (16 वर्ष) की मौत हो चुकी हैं. 

इनकी हालत है गंभीर

इस हादसे में 18 लोगों की मौत के अलावा चार लोग घायल भी हो गए हैं. घायलों की पहचान मुन्नी बाई (45 वर्ष ), धान बाई (52 वर्ष), ममता (22 वर्ष ) गुलाब सिंह (50 वर्ष) के रूप में हुई है. बताया जाता है कि ये सभी थाना कुकदुर क्षेत्र के सेमरहा गांव के निवासी हैं. 

घटना पर उपमुख्यमंत्री शर्मा ने जताया दुख

कवर्धा में मजदूरों से भरी पिकअप वाहन पलटने से 18 लोगों के निधन की खबर पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने दुख जताया. दुर्घटना की सूचना मिलते ही उपमुख्यमंत्री तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुए. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल "एक्स" पर ट्वीट करते हुए लिखा कि यह घटना अत्यंत पीड़ादायक है. मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपनों को खोया है. उन्होंने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और बताया कि राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हर संभव सहायता में जुटा है.

घटनास्ठल पहुंचे डिप्टी सीएम विजय शर्मा

घटनास्ठल पहुंचे डिप्टी सीएम विजय शर्मा

ये भी पढ़ें :- Kawardha: तेंदूपत्ते ने ले ली जान... ये है 16 महिलाओं और तीन बच्चों के मौत की इनसाइड स्टोरी

मृतक के परिजनों को दिया जाएगा मुआवजा 

हादसे में घायल होने वाले और मरने वाले लोगों के परिजनों को प्रदेश सरकार मुआवजा देगी. घटना स्थल पहुंचे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मृतकों के परिजनों से मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से फोन पर बात कराई. सीएम ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया और घायलों को 50 हजार रुपये दी जाने की बात कही. उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने घटनास्थल का जायजा भी लिया.

ये भी पढ़ें :- Kawardha Road Accident: राष्ट्रपति और पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने जताया दुख, सीएम ने घायलों के बेहतर इलाज के दिए निर्देश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Awas Yojna: छत्तीसगढ़ में तैयार होने से पहले ही गिरने लगे पीएम आवास योजना के घर, जानें-क्यों हुआ ऐसा ?
छत्तीसगढ़: कवर्धा में भीषण सड़क हादसे से मचा कोहराम, पिकअप पलटने से 19 की मौत, चार की हालत गंभीर
Kanker Naxalites dead body villager Murdered buried Janadalt police discovered after year.
Next Article
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दफना दिया था शव, सालभर बाद पुलिस ने ऐसे खोज निकाला 
Close
;