विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News : सीएम विष्णु देव के 'दरबार' में उर्मिला को कल मिला रोजगार, आज से शुरु करेंगी काम

CG Latest News : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शुक्रवार को विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय (Special Backward Tribe Community) के लोगों से मुलाकात करने रायगढ़ जिले के लैलूंगा विकासखण्ड के ग्राम भुईंयापानी पहुंचे थे. उन्होंने कहा बिरहोर समुदाय की जो बच्चियां पढ़ी-लिखी हैं उन्हें विशेष कर रोजगार के अवसर मुहैय्या कराना चाहिए. इससे परिवार के साथ पूरे समुदाय के विकास की नींव सुदृढ़ होगी.

Read Time: 3 min
CG News : सीएम विष्णु देव के 'दरबार' में उर्मिला को कल मिला रोजगार, आज से शुरु करेंगी काम

Chhattisgarh News : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Chhattisgarh Chief Minister Vishnu Deo Sai) का रायगढ़ जिले का भुईंयापानी प्रवास उर्मिला बिरहोर के परिवार के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया. मुख्यमंत्री के निर्देश पर बिरहोर समुदाय की उर्मिला को तुरंत रोजगार (Employment) मिल गया है. सीएम विष्ण देव के आदेश के बाद उर्मिला अब अपने गांव के कन्या आश्रम में काम करेंगी. विष्णु देव साय की इस संवेदनशील और मानवीय पहल के लिए उर्मिला ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया है.

शाम तक मिल गई खुशखबरी

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शुक्रवार को विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय (Special Backward Tribe Community) के लोगों से मुलाकात करने रायगढ़ जिले के लैलूंगा विकासखण्ड के ग्राम भुईंयापानी पहुंचे थे. यहां पर चर्चा के दौरान जब मुख्यमंत्री साय को यह जानकारी मिली कि बिरहोर समाज की उर्मिला आठवीं तक पढ़ी हैं, तो उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विशेष पिछड़े जनजातीय समुदाय में पढ़े-लिखे युवाओं की संख्या काफी कम है, ऐसे में उर्मिला का शिक्षित होना खुशी की बात है. उन्होंने तत्काल मौके पर ही कलेक्टर (Collector) कार्तिकेय गोयल को उर्मिला के लिए रोजगार (Job) की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री की इस संवेदनशील पहल से शाम तक उर्मिला को खुशखबरी मिल गई. उर्मिला अब अपने ही गांव कुर्रा के आदिवासी कन्या आश्रम में रसोईया के पद पर 30 दिसंबर यानी आज से काम करेगी.

शिक्षा और रोजगार से विशेष पिछड़ी जनजाति को जोड़ना जरूरी है : सीएम साय

इस अवसर पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि विशेष पिछड़ी जनजाति का दर्जा प्राप्त बिरहोर समुदाय को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए जरूरी है, उन्हें शिक्षा (Education) और रोजगार से जोड़ा जाए. उन्होंने कहा बिरहोर समुदाय की जो बच्चियां पढ़ी-लिखी हैं उन्हें विशेष कर रोजगार के अवसर मुहैय्या कराना चाहिए. इससे परिवार के साथ पूरे समुदाय के विकास की नींव सुदृढ़ होगी. साय ने उर्मिला बिरहोर से यह भी पूछा कि उन्हें सरकार की किन योजनाओं का लाभ मिल रहा है.

यह भी पढ़ें : साइबर तहसील सिस्टम लॉन्च करने के लिए CM मोहन यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को किया आमंत्रित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close