विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 28, 2023

CG News : स्कूल में चोट लगने के बाद 2 महीने अनुपस्थित रही छात्रा, प्रिंसिपल बेखबर, अब हर्जाना का आश्वासन

CG Latest News : प्रभारी प्राचार्य गौरी मरकाम ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. जबकि पूरी घटना विद्यालय परिसर में ही घटित हुई है. प्राचार्य के अनुसार उन्हें 12 दिसंबर को घटना की जानकारी मिली. लेकिन उनके द्वारा 22 दिसंबर को जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रतिवेदन मंगवाए जाने पर जानकारी दी गई है.

Read Time: 4 mins
CG News : स्कूल में चोट लगने के बाद 2 महीने अनुपस्थित रही छात्रा, प्रिंसिपल बेखबर, अब हर्जाना का आश्वासन

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में कोण्डागांव के केरावही स्कूल से एक बार फिर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कक्षा 10वीं में पढ़ने वाली छात्रा अक्टूबर से अनुपस्थित हैं, लेकिन प्रिंसिपल को इसकी कोई खबर नहीं थी. छात्रा इसलिए स्कूल नहीं आ रही थी क्योंकि उसे उसकी सहेली द्वारा स्कूल परिसर में ही धक्का दिया गया था. इस घटना में उसे चोट आयी थी. इस बारे में जब प्रभारी प्राचार्य (Principal in Charge) से जानकारी ली गई तो उन्होंने जानकारी होने से इंकार कर दिया. इसके बाद आनन-फानन में मीडिया में मामला आने से उसका उपचार करवाने की बात कही गई है. कुछ दिनों पहले ही केरावही के ही एक स्कूल में गर्म तेल से छात्राओं का हाथ जलने का मामला सामने आया था और अब इस तरह से छात्रा का स्कूल परिसर में घायल होने का मामला शिक्षा विभाग (School Education Department) के रवैया पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है.

 18 अक्टूबर से स्कूल नहीं आ रही थी छात्रा

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 10वीं की छात्रा कामिनी मरकाम को उसकी ही सहपाठी छात्रा भूमिका द्वारा स्कूल परिसर (School Campus) में धक्का मार के गिराया गया था, जिससे वह घायल हो गई थी. इस घटना के बाद से अस्वस्थ होकर कामिनी 18 अक्टूबर से स्कूल में अनुपस्थित है. इस मामले में जब क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने घटना की जानकारी मीडिया को दी तो प्रभारी प्राचार्य गौरी मरकाम व शाला प्रबंध समिति के द्वारा उसे तत्काल कोण्डागांव के निजी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया. उपचार के बाद कामिनी 23 दिसंबर को स्कूल में दोबारा शिक्षा अध्ययन के लिए पहुंच पाई है.

प्रभारी प्राचार्य गौरी मरकाम ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. जबकि पूरी घटना विद्यालय परिसर में ही घटित हुई है. प्राचार्य के अनुसार उन्हें 12 दिसंबर को घटना की जानकारी मिली. लेकिन उनके द्वारा 22 दिसंबर को जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रतिवेदन मंगवाए जाने पर जानकारी दी गई है.

पीड़िता को जनप्रतिनिधियों से नहीं मिलने दिया

घटना की जानकारी लगते ही भारतीय जनता पार्टी से विकास दुआ, पूर्व सरपंच भागवत मरकाम, बलिराम नेताम, पुराण भारद्वाज, केसर यादव स्कूल में कामिनी मरकाम से मिलने पहुंचे थे, ताकि घटना की वास्तविक जानकारी सामने आ सके. लेकिन प्राचार्य ने पीड़ित छात्रा को जनप्रतिनिधियों को मिलने से रोक दिया. इतना ही नहीं जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध एफआईआर करवाने की भी धमकी प्राचार्य के द्वारा दे दी गई.

जिला शिक्षा अधिकारी ने क्या कहा?

इस पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट के आधार पर नियम अनुसार करवाई की जायेगी. वहीं डीईओ ने बच्ची के उपचार और अनुपस्थित रहने को लेकर हर्जाना भी पूरा किए जाने का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें : तांदुला ईको टूरिज्म पार्क में विकास के बदले हो रहा 'विनाश', NGT के नियमों की उड़ी धज्जियां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ : बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, 4 घायल
CG News : स्कूल में चोट लगने के बाद 2 महीने अनुपस्थित रही छात्रा, प्रिंसिपल बेखबर, अब हर्जाना का आश्वासन
Surajpur SDM broke journalist's mobile, assaulted Congress workers...incident captured in CCTV
Next Article
Chhattisgarh: SDM ने तोड़ा पत्रकार का मोबाइल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट...सीसीटीवी में घटना कैद
Close
;