विज्ञापन
Story ProgressBack

Anti Naxal Operation: बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 41 लाख के इनामी 14 खूंखार नक्सली गिरफ्तार

CG News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबलों ने राज्य के 14 खूंखार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इन नक्सलियों के सिर पर 41 लाख रुपये का नकद इनाम है.

Read Time: 3 mins
Anti Naxal Operation: बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 41 लाख के इनामी 14 खूंखार नक्सली गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो

14 Naxalites Arrested in Bijapur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले (Naxal Affected Bijapur) में सुरक्षाबलों ने छह महिला नक्सलियों समेत 14 नक्सलियों को गिरफ्तार (Naxali Arrested) कर लिया है. पुलिस अधिकारियों (CG Police) ने सोमवार को यह जानकारी दी और कहा कि गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में से 11 के सिर पर कुल 41 लाख रुपये का इनाम है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुतवेंडी-पीड़िया गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने छह महिला नक्सलियों समेत 14 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

इन खूंखार नक्सलियों को किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Campaign) के तहत रविवार को डीआरजी बीजापुर और गंगालूर थाना के दल के गश्त के लिए रवाना किया गया था. वापसी के दौरान सुरक्षाबलों ने पीड़िया-मुतवेंडी के मध्य जंगल में घेराबंदी कर 14 नक्सलियों का गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में शामिल रेनु कोवासी और मंगली अवलम के सिर पर आठ-आठ लाख रुपये का इनाम है. अन्य नक्सली बिच्चेम उईका, शर्मिला कुरसम और लक्ष्मी ताती के सिर पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में से चार के सिर पर दो-दो लाख रुपये तथा दो के सिर पर एक-एक लाख रुपये का इनाम है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए नक्सली मिलिट्री कंपनी नंबर दो और एवं गंगालूर एरिया कमेटी के अंतर्गत सक्रिय हैं. इनसे चार टिफिन बम, दो कुकर बम, डेटोनेटर, कार्डेक्स वायर, जिलेटिन की छड़ और अन्य सामान बरामद किये गये हैं.

बीते दिनों मारे गए थे 12 नक्सली

राज्य के बीजापुर जिले में 10 मई को पीड़िया गांव के जंगल में 12 घंटे तक हुई कई मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया था. पुलिस ने कहा था कि संदेह के आधार पर मुठभेड़ स्थल से कई लोगों को हिरासत में लिया गया है. स्थानीय ग्रामीणों और नक्सलियों ने दावा किया था कि 10 मई को हुई मुठभेड़ फर्जी थी और मारे गए लोग ग्रामीण थे जो जंगल में तेंदूपत्ता एकत्र करने गए थे. पुलिस ने उनके दावों का खंडन किया है और कहा है कि इस घटना में मारे गए सभी लोग नक्सली थे और उनके सिर पर नकद इनाम था.

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh: 14वीं शताब्दी में बने शिव मंदिर के अवशेष को SECL ने ब्लास्ट कर उड़ाया, पुरातत्व विभाग से नहीं लिया एनओसी

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh: गरियाबंद समेत तीन जिले में दंतैल हाथी का आतंक, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: स्कूल बसों की RTO ने की जांच, 11 बसों में मिली भारी कमी
Anti Naxal Operation: बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 41 लाख के इनामी 14 खूंखार नक्सली गिरफ्तार
Maoist Cowardly act Naxalites kidnapped and murdered brother of policeman in Narayanpur of Chhattisgarh Bastar fighters jawan
Next Article
Naxalites Killed Common Man: नक्सलियों की कायराना हरकत, नारायणपुर में पुलिसकर्मी के भाई की हत्या की
Close
;