विज्ञापन
Story ProgressBack

CM का क्रिकेट प्रेम : BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली से विष्णुदेव साय ने कहा- लकड़ी से खुद बनाता था बैट

Latest Chhattisgarh News : सौरभ गांगुली ने पूछा कि क्या बाघ का फोटोग्राफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी ने यहीं लिया था? गांगुली ने पूछा कि क्या कान्हा भी छत्तीसगढ़ में है? इसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नहीं कान्हा मध्यप्रदेश में है.

Read Time: 4 min
CM का क्रिकेट प्रेम : BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली से विष्णुदेव साय ने कहा- लकड़ी से खुद बनाता था बैट

Chhattisgarh Latest News : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान (Former Captain of Indian Cricket Team) और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Former President of BCCI Sourav Ganguly) पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Chief Minister of Chhattisgarh Vishnu Deo Sai) से मुलाकात भी की. सौरभ गांगुली ने मुख्यमंत्री को नववर्ष (New Year) की शुभकामनाएं दीं. इस दौरान गांगुली और साय के बीच क्रिकेट (Cricket), छत्तीसगढ़ और विभिन्न विषयों पर औपचारिक चर्चा हुई.

Chhattisgarh News  : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय पूर्व क्रिकेटर सौरभ गांगुली को स्मृति चिह्न भेंट करते हुए

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय पूर्व क्रिकेटर सौरभ गांगुली को स्मृति चिह्न भेंट करते हुए
Photo Credit: CMO Chhattisgarh

खेल पर चर्चा

चर्चा के दौरान सौरभ गांगुली ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से क्रिकेट में रुचि के बारे में पूछा. इस पर मुख्यमंत्री ने बताया कि क्रिकेट में इतनी रुचि थी कि गांव में क्रिकेट खेलने के लिए वे खुद लकड़ी से बल्ला तैयार करते थे. जशपुर जिले के बारे में बताते हुए सीएम ने कहा कि हमारे यहां हॉकी (Hockey) खेली जाती है. यहां पर पहाड़ी कोरवा जनजाति (Korwa Tribe) तीरंदाजी (Archery) बहुत कौशल से करते हैं, इसलिए तीरंदाजी में भी खिलाड़ी खूब रुचि लेते हैं.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से सौरभ गांगुली ने रायपुर प्रवास पर कहा कि मैं पहली बार छत्तीसगढ़ आया हूं. यहां का स्टेडियम बहुत अच्छा लगा. गांगुली ने मुख्यमंत्री से पूछा कि आप कोलकाता आये हैं क्या? इस पर सीएम ने बताया कि केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में वहां अक्सर आना होता था. मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री को गांगुली ने हस्ताक्षरित बल्ला भेंट किया जबकि मुख्यमंत्री ने उन्हें बेल मेटल से बनी मूर्ति भेंट की.

सौरभ गांगुली ने बताया कि वो पहली बार छत्तीसगढ़ आये हैं, यहां नवा रायपुर का स्टेडियम बहुत अच्छा है. गांगुली ने कहा मुझे बताया गया कि यहां अंतरराष्ट्रीय मैच (International Match) हुए हैं और सचिन (Sachin Tendulkar) जैसे मशहूर खिलाड़ी भी यहां खेल चुके हैं. गांगुली ने जब छत्तीसगढ़ के बारे में विस्तार से मुख्यमंत्री से पूछा तब मुख्यमंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ वनसंपदा से समृद्ध है. प्राकृतिक रूप से काफी खूबसूरत है. खनिज से भी समृद्ध हैं.

पीएम की फोटोग्राफी पर चर्चा

सौरभ गांगुली ने पूछा कि क्या बाघ का फोटोग्राफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी ने यहीं लिया था? गांगुली ने पूछा कि क्या कान्हा भी छत्तीसगढ़ में है? इसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नहीं कान्हा मध्यप्रदेश में है.

सीएम ने बताया कि हमने रायपुर में जंगल सफारी बनायी है. यहां प्रधानमंत्री मोदी भी आ चुके हैं. गांगुली ने कहा कि हाँ, बाघ का फोटो लेते हुए मोदी जी का एक फोटोग्राफ मैंने देखा था. क्या ये यहीं का था. मुख्यमंत्री ने बताया कि हां ये यहीं का ही है.

सीएम ने गांगुली को यह भी बताया कि अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम मंदिर में श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भोग के लिए छत्तीसगढ़ से 300 मीट्रिक टन प्रसिद्ध सुगंधित चावल श्री रामलला को भी भेजा गया है. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने अपनी रामलला दर्शन योजना के तहत राज्य के नागरिकों को निःशुल्क अयोध्या दर्शन कराने का भी फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें : रानी दुर्गावती का समर्पण और गोंडवाना साम्राज्य का गौरवशाली इतिहास, पढ़िए CM मोहन यादव का लेख

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close