विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: कांकेर में आईईडी ब्लास्ट करने वाले 4 नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

CG Naxal Arrest : 14 दिसम्बर को  नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया था. इसकी चपेट में आकर बीएसएफ (BSF) जवान खिलेश्वर राय की शहादत हो गई थी. कांकेर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि थाना परतापुर में नक्सलियों ने परतापुर सड़कटोला के पास दो आईईडी लगाकर रखी थी. इसके चपेट में आकर बीएसएफ के जवान की शहादत हुई थी.

Read Time: 3 min
CG News: कांकेर में आईईडी ब्लास्ट करने वाले 4 नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

CG Naxal Arrest News : छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले की पुलिस को नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत बड़ी सफलता हाथ लगी है. IED ब्लास्ट करने वाले 4 नक्सलियों को पुलिस ने दबोच लिया है. उनकी गिरफ्तारी कर जेल भी भेज दिया गया है. IED ब्लास्ट की घटना में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था. दरअसल जिले में लगातार हो रही नक्सली घटनाओं ने पुलिस का सिर दर्द बढ़ा दिया है. नक्सलियों पर कार्रवाई करने पुलिस भी सख्त हो गई है. शनिवार को पुलिस और BSF जवानों ने 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में जनमिलिशिया सदस्य मुकुंद नरवास, जग्गू राम आंचला, अर्जुन पोटाई, दशरथ दुग्गा हैं. ये सभी निवासी परतापुर के रहने वाले हैं. इसी इलाके में जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी लगाकर रखा था. इन्हें हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की तो अपना जुर्म कबूल लिया.

ये भी पढ़ें CG Naxal News: बीजापुर में नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंची फोर्स, सामान छोड़कर भागे नक्सली

ये था मामला 

दरअसल 14 दिसम्बर को  नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया था. इसकी चपेट में आकर बीएसएफ (BSF) जवान खिलेश्वर राय की शहादत हो गई थी. कांकेर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि थाना परतापुर में नक्सलियों ने परतापुर सड़कटोला के पास दो आईईडी लगाकर रखी थी. इसके चपेट में आकर बीएसएफ के जवान की शहादत हुई थी. नक्सलियों के खिलाफ थाना परतापुर में अपराध दर्ज किया गया था. इस घटना में शामिल 4 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

जानिए क्या होता है जनमिलिशिया सदस्यों का काम 

कांकेर पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल बताते है कि नक्सलियों के जनमिलिशिया सदस्य पुलिस फोर्स की रेकी करते हैं और नक्सलियों के साथ मिलकर उन जगहों पर आईईडी लगाते हैं , जहां पुलिस फोर्स का जाना होता है.पकड़े गए सभी नक्सली अन्य किसी मामले में शामिल हैं या नहीं इसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ विधानसभा में राम विचार नेताम होंगे प्रोटेम स्पीकर, विधायकों को दिलाएंगे शपथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close