विज्ञापन

सूरजपुर हेड कांस्टेबल पत्नी और बेटी हत्याकांड: मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के घर पर चलेगा बुलडोजर

Bulldozer Justice: आरोपी कुलदीप साहू ने गत 13 अक्टूबर को सूरजपुर जिले के हेड कॉन्स्टेबल तालिब शेख के घर में घुसकर उसकी पत्नी और बेटी की तलवार से काटकर हत्या कर दी थी. जिला प्रशासन अब आरोपी कुलदीप साहू के तीन अवैध मकानों को बुलडोजर से गिराने जा रही है. 

सूरजपुर हेड कांस्टेबल पत्नी और बेटी हत्याकांड: मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के घर पर चलेगा बुलडोजर

Head Constable Wife & Daughter Murder Case: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में चर्चित हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या के मामले में जिला प्रशासन ने मुख्य आरोपी कुलदीप साहू का घर पर बुलडोजर चलाकर गिराएगी. जिला ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. पुलिस के जवान बड़ी संख्या में आरोपी के घर पहुंचेंगे और उसके तीन अवैध घरों को एक साथ गिराएंगे. बता दें, इस संबंध में नगर पालिका ने करीब 12 दिन पहले आरोपी के घर पर नोटिस चिपका दिया था. 

आरोपी कुलदीप साहू ने गत 13 अक्टूबर को सूरजपुर जिले के हेड कॉन्स्टेबल तालिब शेख के घर में घुसकर उसकी पत्नी और बेटी की तलवार से काटकर हत्या कर दी थी. जिला प्रशासन अब आरोपी कुलदीप साहू के तीन अवैध मकानों को बुलडोजर से गिराने जा रही है. 

मुख्य आरोपी कुलदीप साहू ने एक पुलिसकर्मी के ऊपर खौलता तेल डाल दिया था. इसी केस में उसको पकड़ने के हेड कांस्टेबल तालिब अन्य पुलिसकर्मियों के साथ उसे पकड़ने गए, लेकिन वो फरार होने में कामयाब रहा. लेकिन घटना से खार खाए आरोपी ने बदला लेने के लिए गत 13 अक्टूबर को तालिब के घर में पहुंचा और उसकी पत्नी और बेटी की हत्या कर दी.

डबल मर्डर के बाद स्थानीय लोगों ने मुख्य आरोपी के घर और गोदाम को लगा दी थी आग

डबल मर्डर के बाद स्थानीय लोग गुस्से से हंगामा कर दिया था. लोगों में गुस्सा हत्या आरोपी के फरार होने को लेकर ज्यादा था, जिससे गुस्साए लोगों ने पूरे शहर को बंद करवा दिया और मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के घर और गोदाम को आग को हवाले कर दिया था. लोगों में इस कदर गुस्सा था कि पुलिस बल के साथ पहुंचे SDM को भी मौके से भागना पड़ गया था.

फरार हुए कुलदीप साहू की कार के आगे लिखा मिला था  NSUI जिला अध्यक्ष का बोर्ड

वारदात की सूचना के बाद जब पुलिस ने आरोपी का पीछा किया तो आरोपी कुलदीप साहू पुलिस पर फायरिंग करते हुए कार छोड़कर फरार हो गया, जिसे बाद में पुलिस ने दबोच लिया. बड़ी बात यह थी कि मुख्य आरोपी कुलदीप साहू जिस कार में सवार था उसके आगे NSUI जिला अध्यक्ष का बोर्ड लगा हुआ था, जिससे कांग्रेस भी निशाने पर आ गई थी. 

सुरजपुर हेड कांस्टेबल तालिब शेख जब तालिब घर पर नहीं था तभी मुख्य आरोपी कुलदीप साहू उनके घर में घुसकर हत्याकांड को अंजाम दिया. इसके बाद दोनों शवों को करीब 5 किलोमीटर दूर खेत में फेंक दिया. पुलिस को महिला और बच्ची का शव अर्धनग्न अवस्था में बरामद हुए थे.

हिस्ट्रीशीटर है मुख्य आरोपी कुलदीप साहू, पुलिस पर उडे़ल दिया था खौलता हुआ तेल

आदतन अपराधी कुलदीप साहू दशहरे के दिन दुर्गा विर्सजन के दौरान चौपाटी इलाके में एक आरक्षक से विवाद हो गया था और उसने पुलिस पर गर्म तेल से भरी कड़ाही उड़ेल दी, जिससे पुलिस कर्मी बुरी तरह से झुलस गया. पीड़ित हेड कांस्टेबल उसे पकड़ने गए थे, लेकिन फरार होने में कामयाब रहे आरोपी ने बदले में उसकी बीवी और बच्ची की हत्या कर दी.

मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को पकड़ने के लिए एसपी ने बनाई थी पुलिस की चार टीम

एसपी एम आर आहिरे ने आरोपी कुलदीप साहू को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें बनाई और गत 15 अक्टूबर को मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को गिरफ्तार कर लिया गया. कुलदीप साहू को 15 अक्टूबर की दोपहर लगभग 3:00 बजे बलरामपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें-

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Close