विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2023

Dantewada News: चुनाव के लिए आए BSF जवान के साथ हुआ हादसा, हथगोला फटने से हुई मौत

दंतेवाड़ा उन 20 विधानसभा क्षेत्रों में से एक है जहां सात नवंबर को पहले चरण में मतदान होगा. अन्य 70 विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण में 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

Read Time: 2 min
Dantewada News: चुनाव के लिए आए BSF जवान के साथ हुआ हादसा, हथगोला फटने से हुई मौत
दंतेवाड़ा में बीएसएफ जवान की मौत

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में विधानसभा चुनाव (CG Assembly Election) के लिए आए सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान की हथगोला फटने से मृत्यु हो गई. पुलिस अधिकारियों ने रविवार को बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना परिसर में हथगोला फटने से बीएसएफ के हवलदार बलबीर चंद की मृत्यु हो गई है.

उन्होंने बताया कि कटेकल्याण थाना परिसर में विधानसभा चुनाव के लिए रूके बीएसएफ के 70वीं बटालियन के जवान आज गश्त के लिए रवाना हो रहे थे. जब जवान वहां से निकल रहे थे तब हिमाचल प्रदेश के निवासी बलबीर चंद के पाउच में रखा हथगोला फट गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh: दंतेवाड़ा पुलिस ने 1 लाख का ईनामी समेत 5 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

परिवार तक पहुंचाई गई सूचना

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद घायल जवान को दंतेवाड़ा शहर के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि चंद के परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : Dantewada News : दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में दो महिला नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा में होने वाले हैं मतदान

दंतेवाड़ा उन 20 विधानसभा क्षेत्रों में से एक है जहां सात नवंबर को पहले चरण में मतदान होगा. अन्य 70 विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण में 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में 12 विधानसभा क्षेत्र हैं. क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close