विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा पुलिस ने 1 लाख का ईनामी समेत 5 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने नक्सलियों के पास से हथियार समेत संदिग्ध सामान बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि सभी नक्सलियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. इसके साथ ही आगे की जांच की जा रही है.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh: दंतेवाड़ा पुलिस ने 1 लाख का ईनामी समेत 5 नक्सलियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि सभी नक्सलियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. (फाइल फोटो)
दंतेवाड़ा:

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित (Naxalite Area in Chhattisgarh) इलाके दंतेवाड़ा में पुलिस (Dantewada Police) को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Campaign) के तहत मिलीशिया कमांडर समेत 5 नक्सलियों को गिरफ्तार (Naxalites Arrested) किया है. इनमें से एक पर 1 लाख का इनाम घोषित है. इसके साथ ही पुलिस ने नक्सलियों के पास से हथियार समेत संदिग्ध सामान बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि सभी नक्सलियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. इसके साथ ही आगे की जांच के लिए नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh: 3 अक्टूबर को जगदलपुर आएंगे PM मोदी, कांग्रेस ने किया बस्तर बंद ऐलान

मिलीशिया कमांडर समेत 5 नक्सली हुए गिरफ्तार

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक गौरव राय (Dantewada Superintendent of Police Gaurav Rai) ने बताया कि अयाता कोर्रम उर्फ हड़मा, भीमा हेमला, देवा हेमला, देवा कोवासी और मासा मडकम 2017 से 2022 के बीच जिले में नक्सली हिंसा (Naxalite violence) की कई घटनाओं में शामिल थे. इन्हें शनिवार को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (Chhattisgarh Armed Forces) की 15वीं बटालियन के नक्सल विरोधी अभियान के दौरान हिरासत में लिया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक लाख रुपए का ईनामी नक्सली कोर्रम निलावाया पंचायत मिलिशिया का कमांडर था, जबकि भीमा हेमला इसका जनताना सरकार सदस्य था.

ये भी पढ़ें - Ujjain Rape Case: जिन्होंने मदद नहीं की अब आई उनकी सफाई,ऑटो चालक ने कहा- वो भौंचक था

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close