विज्ञापन

Teachers Suspended: बिलासपुर में शिक्षकों पर गिरी गाज, 2 शिक्षक निलंबित, जानिए वजह

Bilaspur Teachers Suspended: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी ने निलबिंत किया है. यह कार्रवाई सहकर्मियों से दुर्व्यवहार करने के मामले में की गई है.

Teachers Suspended: बिलासपुर में शिक्षकों पर गिरी गाज, 2 शिक्षक निलंबित, जानिए वजह

Teachers Suspended in Bilaspur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) के बिजौर स्कूल में पदस्थ शिक्षकों के खिलाफ मिल रही लगातार शिकायतों के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई की है. बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी ने सहकर्मियों से दुर्व्यवहार करने और लापरवाही के मामले में 2 शिक्षकों को निलंबित (Teachers Suspended) कर दिया है. यह कार्रवाई जांच के बाद की गई है.

2 शिक्षकों के खिलाफ DEO को मिली थी शिकायत 

बिलासपुर जिले के बिल्हा विकासखंड के बिजौर के एलबी प्राथमिक शाला बिजौर के 2 शिक्षकों के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत मिली थी. इन दोनों पर सहकर्मियों से दुर्व्यवहार करने की शिकायत मिली थी. दरअसल, इन शिक्षकों पर संस्था में कार्यरत सफाई कर्मचारी के साथ मार-पीट करने, अध्यापन छोड़कर गप-शप करने, छात्रा की पिटाई करने, संस्था की झूठी खबर फैलाने और एसएमसी अध्यक्ष को धमकी देने की भी शिकायत मिली थी. 

इन दो शिक्षकों को किया गया निलबिंत

बिल्हा विकासखंड के बिजौर स्कूल में पदस्थ शिक्षकों की मनमानी और लापरवाही के शिकायत पर जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने कार्रवाई करते हुए सहायक शिक्षक पोलेश्वर यादव और ममता सोनी को निलंबित कर दिया.

स्कूल में अशांति और मारपीट की शिकायत पर हुई कार्रवाई

बिजौर स्कूल में पदस्थ दोनों शिक्षकों के आपसी विवाद के कारण स्कूल में अशांति का माहौल बन गया था, जिसके कारण शालेय कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही थी. स्कूली बच्चों में भी यह चर्चा का विषय बना हुआ था. शिक्षिका सोनी के खिलाफ पदीय कर्तव्यों के विपरीत संस्था अन्य कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने संबंधी शिकायत सही पाई गई.

जांच में शिकायत की हुई पुष्टि

काम  में लापरवाही और स्कूल का माहौल अशांत करने के मामले में मिली शिकायत के बाद जांच के लिए DEO ने तीन सदस्यीय टीम बनाई और शिक्षक पोलेश्वर यादव के खिलाफ जांच कराई गई. जांच के दौरान संस्था में कार्यरत सफाई कर्मचारी के साथ मार-पीट करने, अध्यापन छोड़कर गपशप करने, छात्रा की पिटाई करने, संस्था की झूठी खबर फैलाने और एसएमसी अध्यक्ष को धमकी आदि से संबंधी शिकायत की पुष्टि हुई.

जांच अधिकारी ने मौके की सीडी और उसकी वीडियो क्लिीपिंग की रिपोर्ट DEO को सौंपा, जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने एलबी प्राथमिक शाला बिजौर के सहायक शिक्षक ममता सोनी और पोलेश्वर यादव को निलबिंत कर दिया. 

ये भी पढ़े: Pitru Paksha 2024: क्या आप भी हैं पितृदोष से परेशान तो इस पितृ पक्ष करें ये उपाय, घर में सुख-समृद्धि का होगा आगमन

ये भी पढ़े: भारत-बांग्लादेश मैच के लिए ग्वालियर में ऐसा क्रेज, 6 घंटे में ही बुक हो गए सारे टिकट; जानें कब है मुकाबला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG: रायपुर से दंतेवाड़ा तक बंद का ऐसा है असर, कवर्धा में साहू समाज ने डिप्टी CM का जलाया पुतला 
Teachers Suspended: बिलासपुर में शिक्षकों पर गिरी गाज, 2 शिक्षक निलंबित, जानिए वजह
Manendragarh Chirmiri Bharatpur Rape Case Forest Department Retired Ranger kidnaps rapes minor journalist arrested
Next Article
CG: वन विभाग के रेंजर ने नाबालिग को किडनैप कर किया रेप! रिटायर्ड अफसर और पत्रकार गिरफ्तार, एक फरार 
Close