विज्ञापन
Story ProgressBack

बलरामपुर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 8 ग्राम पंचायत सचिव को किया गया निलंबित

मीटिंग के दौरान जिला पंचायत सीईओ ने सचिवों और रोजगार सहायकों को निर्देशित किया, कि सभी निलंबित आवासों का नियमित मॉनीटरिंग कर निर्धारित मापदंडों के अनुरूप समय सीमा में पूरा कराया जाए.

Read Time: 2 min
बलरामपुर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 8 ग्राम पंचायत सचिव को किया गया निलंबित
मीटिंग के दौरान उन्होंने सचिवों और रोजगार सहायकों को निर्देशित किया गया

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरापुर जिले (Balrampur) में केंद्र व राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना मे लापरवाही बरतने पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां की जिला पंचायत सीईओ श्रीमती लीना जमीन ने योजना की समीक्षा बैठक के दौरान 8 पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने पीएम आवास के कार्यों को समय सीमा पर पूरा करने के निर्देश भी दिए हैं. बता दें कि बलरामपुर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2016 से 2023 तक 44188 आवास स्वीकृत हैं, जिसमें से आज की स्थिति में 34088 पूरे हो चुके हैं जबकि 10100 आवास अभी भी लंबित हैं.

आवासों को समय सीमा के अंदर पूरा करने के निर्देश

मीटिंग के दौरान उन्होंने सचिवों और रोजगार सहायकों को निर्देशित किया गया है कि सभी निलंबित आवासों का नियमित मॉनीटरिंग कर निर्धारित मापदंडों के अनुरूप समय सीमा में पूरा कराया जाए. उन्होंने कहा कि जिले में 41019 और 25827 आवास प्लस अस्थाई प्रतीक्षा सूची में प्रधानमंत्री जन -मन योजना के तहत विशेष पिछड़ी जनजाति के लक्षण परिवारों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभान्वित किया जाना है. इस तरह जिले में लगभग 66840 प्रधानमंत्री आवास बनाने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें Chhindwara : सुपारी लेकर काटा था युवक का सिर और प्राइवेट पार्ट, 5 आरोपी गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?

8 ग्राम पंचायत सचिव को किया गया निलंबित

बैठक के दौरान पीएम आवास योजना के कार्य में लापरवाही पर भी जिला पंचायत सीईओ ने गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को फटकार लगाई. इस दौरान उन्होंने 8 ग्राम पंचायतों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय संबंध जनपद पंचायत कार्यालय में निर्धारित किया गया है.

ये भी पढ़ें Mahadev Betting App Case : चार्जशीट में पूर्व CM भूपेश बघेल का नाम, अब BJP-कांग्रेस आमने-सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close