विज्ञापन

Chhattisgarh News: पुलिस पहुंची 103 शिक्षण संस्थानों में, जानिए छात्रों को किन-किन चीजों के लिए किस तरह किया जागरूक

Baloda Bazar Latest News: जागरूकता कार्यक्रम में साइबर अपराध और उनसे बचाव, गुड टच-बैड टच, बाल सुरक्षा संबंधी विविध अधिनियम के संबंध में जागरूक किया. साथ ही यातायात नियमों की जानकारी देकर सुरक्षित और सुगम परिवहन की समझाइश देकर यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाने, ड्राइविंग या सड़क पर चलते समय स्वयं के साथ दूसरों को सुरक्षित महसूस कराने के लिए प्रेरित किया.

Chhattisgarh News: पुलिस पहुंची 103 शिक्षण संस्थानों में, जानिए छात्रों को किन-किन चीजों के लिए किस तरह किया जागरूक
Baloda Bazar: पुलिस ने किया स्कूल में जाकर छात्रों को जागरूक

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शिक्षण सत्र शुरू होने के साथ ही शिक्षण संस्थान छात्रों की मौजूदगी से गुलजार हो चुके हैं. ऐसे में लगातार हो रही घटनाओं और अपराध को देखते हुए अलग- अलग टीम बनाकर पुलिस बालौदा बाजार (Baloda Bazar) जिले के 103 शिक्षण संस्थानों में एक साथ पहुंची. पुलिस की ये टीम स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों में छापा मारने, गिरफ्तारी या अन्य किसी अपराध से संबंधित विवेचना की कार्रवाई करने नहीं बल्कि यहां अध्ययन कर रहे छात्रों को जागरूक करने और नए कानून को पढ़ाने के लिए पहुंची थी. पुलिस ने छात्रों को नए नए अपराध से बचाने के लिए जानकारी देकर जागरूक किया.

103 शिक्षण संस्थानों में पुलिस टीम पहुंची

दरअसल जिले में पहली बार एक साथ, एक ही दिन 103 शिक्षण संस्थानों में पुलिस टीम ने जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया. इसमें जिले के 03 राजपत्रित अधिकारियों, थाना और चौकी प्रभारियों और विवेचना अधिकारियों सहित 167 पुलिस बल ने हिस्सा लिया. पुलिस स्टाफ की यह टीम कार्यक्रम में बच्चों को नए कानून के विषय, उसमें निहित प्रावधानों और उनकी प्रक्रिया के संबंध में जानकारी दी.

कई तरह के अपराधों के संबंध में किया जागरूक

जागरूकता कार्यक्रम में साइबर अपराध और उनसे बचाव, गुड टच-बैड टच, बाल सुरक्षा संबंधी विविध अधिनियम के संबंध में जागरूक किया. साथ ही यातायात नियमों की जानकारी देकर सुरक्षित और सुगम परिवहन की समझाइश देकर यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाने, ड्राइविंग या सड़क पर चलते समय स्वयं के साथ दूसरों को सुरक्षित महसूस कराने के लिए प्रेरित किया. जिले के प्रत्येक थाना व चौकी में स्थित शिक्षण संस्थानों में पुलिस बल ने सदैव सजग और जागरूक रहकर, नियमों का पालन करने आवश्यक समझाइश दी. इस दौरान स्कूली बच्चे पुलिस को अपने पास पाकर बहुत खुश दिखे. इसके बाद बच्चों और पुलिस के बीच सवाल और जवाब का लंबा दौर चला. उम्मीद है पुलिस का ये प्रयास भविष्य में काफी अच्छा फल देगा.

ये भी पढ़ें नर्सिंग स्टूडेंट्स ने फीस और डाक्यूमेंट्स वापस दिलाने के लिए लगाई थाने में गुहार, हाईकोर्ट ने निरस्त की थी कॉलेज की मान्यता

ये भी पढ़ें मैहर में दबंगों ने आदिवासी परिवारों का जीना किया मुहाल, लगा दी तार की फेंसिंग...ना बाहर निकल पा रहे ना मिल रहा पीने का पानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
Chhattisgarh News: पुलिस पहुंची 103 शिक्षण संस्थानों में, जानिए छात्रों को किन-किन चीजों के लिए किस तरह किया जागरूक
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close