विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

बालोद में छात्रों को मिली फ्री बस सुविधा, अनोखे अंदाज में जताया CM का आभार

अग्रणी महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अनोखे अंदाज में आभार व्यक्त किया है. दरअसल, इन महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री द्वारा सरकारी कॉलेजों के छात्रों को फ्री बस सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा के बाद  NSUI जिला अध्यक्ष जितेंद्र पाण्डेय के नेतृत्व में आभार रैली निकाली.

Read Time: 4 min
बालोद में छात्रों को मिली फ्री बस सुविधा, अनोखे अंदाज में जताया CM का आभार
अग्रणी महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री का अनोखे अंदाज में आभार व्यक्त किया.
बालोद:

जिले के महाविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को कॉलेज जाने के लिए रोजाना उनके जेब पर पड़ने वाले भार से राहत मिली है. दरअसल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकारी कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को फ्री बस सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की है. वहीं इस बीच बालोद जिले के अग्रणी महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अनोखे अंदाज में आभार व्यक्त किया है. इन महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने NSUI जिला अध्यक्ष जितेंद्र पाण्डेय के नेतृत्व में आभार रैली निकाली.

सीएम ने निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की थी

बता दें कि 15 अगस्त, 2023 को सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को कई बड़ी सौगाते दी थी. वहीं सीएम ने शासकीय महाविद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को घर से कॉलेज और कॉलेज से घर आने-जाने के लिये बस के माध्यम से निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने की भी घोषणा की थी.

पैसे नहीं होने के कारण बीच में ही छोड़ने पड़ते थे कॉलेज

छात्रों ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि इन कॉलेजों में आने वाले ज्यादातर छात्र-छात्राएं ग्रामीण इलाकों से आते हैं. वह रोजाना अपने गांव से बसों में सफर कर आते हैं. वहीं बस संचालकों द्वारा ली जाने वाली किराया देने में कई बार दिक्कतें होती थी. कई बार छात्रों के पास किराया कम होने के वजह से बस परिचालकों के द्वारा छात्र-छात्राओं को बस में सवारी करने से रोक दिया जाता था. छात्रों ने आगे कहा कि पैसे की कमी के चलते इन छात्रों को अपनी कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही बंद करनी पड़ जाती थी, लेकिन मुख्यमंत्री के इस घोषणा के बाद छात्रों के चेहरे पर खुशियां लौट आई है. 

i97po0c

आभार रैली में शामिल हुए छात्र-छात्राएं

सीएम का आभार व्यक्त करते हुए छात्रों ने कहा कि सीएम का फैसला छात्रों के हित में है और इस फैसले से अब छात्रों को पढ़ाई में भी दिक्कत नहीं होगी.

किराए में लगातार बढ़ोतरी के कारण नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं में कमी 

विभागीय जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ वर्षों में बालोद जिला मुख्यालय स्थित लीड कॉलेज में भी नवप्रवेशी छात्र छात्राओं में कमी देखी गई है. जिसके पीछे की वजह छात्र-छात्राओं को दूर से सफर करने के दौरान लगने वाली बसों के किराए में लगातार बढ़ोतरी हैं. वहीं कृषक व गरीब परिवार से आने की वजह छात्र यह किराए का वहन करने में सक्षम नहीं
 हो पाते थे जिसके चलते कई छात्र 12वीं के बाद कॉलेज की पढ़ाई छोड़ देते थे.

चुनावी वर्ष में घोषणा का मिल सकता है फायदा

सीएम बघेल द्वारा किए गए घोषणाएं के बाद पूरे प्रदेश के महाविद्यालय के छात्र छात्राओं में खुशी देखी जा रही है. वहीं इस घोषणा के बाद निश्चित रूप से इसका फायदा आगामी चुनाव में कांग्रेस को मिल सकती है. दरअसल, 12वीं के बाद कॉलेज में प्रवेश लेने वाले नए छात्रों की उम्र लगभग 18 वर्ष पूरी हो चुकी है और यह छात्र-छात्राएं नए मतदाता सूची में अपना नाम जुड़ा सकते हैं.  ऐसे में इन युवाओं के लिए भूपेश सरकार की नई-नई घोषणाएं आगामी चुनाव में पार्टी को काफी फायदा मिल सकती है.

वहीं सीएम द्वारा सरकारी कॉलेजों के छात्रों को फ्री बस सुविधा की घोषणा के बाद एनएसयूआई द्वारा निकाली गई इस आभार रैली में मुख्य रूप से बालोद NSUI के जिलाध्यक्ष जितेंद्र पाण्डेय, पूर्व जिलाध्यक्ष कुलदीप यादव, बालोद ब्लॉक अध्यक्ष आयुष राजपूत, छात्र नेता देवेंद्र, राहुल, हर्षवर्धन, अखिलेश कुमार, निशा कलिहारी, रागिनी, प्रेमिन, NSUI पदाधिकारी, कार्यकर्ता और महाविद्यालय के अन्य छात्र-छात्राएं शामिल हुए.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close