विज्ञापन
Story ProgressBack

सावधान! चोरी की ऐसी तरकीब, कभी देखी नहीं होगी, अनोखे तरीके से चुरा लिया 12 लाख का सामान...

Crime: देव गुप्ता की शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज की और मामने की जांच में जुट गई. जिसके बाद साइबर सेल की मदद ली गई और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया.

Read Time: 3 min
सावधान! चोरी की ऐसी तरकीब, कभी देखी नहीं होगी, अनोखे तरीके से चुरा लिया 12 लाख का सामान...
Latest News: पुलिस ने चोरी के आरोपी को धर दबोचा

Chhattisgarh Police: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की अंबिकापुर पुलिस (Ambikapur Police) के हाथ काफी बड़ी सफलता लगी है. यहां की पुलिस ने मोबाइल फोन चोरी के मामले में एक अंतराज्यीय चोर को नॉर्थ ईस्ट के मणिपुर (Manipur) से धर दबोचा है. पुलिस (Chhattisgarh Police) को इसके पास से 12 लाख रुपए के मोबाइल फोन के साथ-साथ कुछ अन्य सामान भी मिला है. बताया जा रहा है कि ये आरोपी बिहार (Bihar) के बक्सर (Buxar) का रहने वाला है.

चोरी करने का था अजीब तरीका

इस आरोपी का चोरी करने का अंदाज बिल्कुल ही अनोख है. ये अजीबो गरीब तरीक से किसी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता है. पहले ये सामने वाले को विश्वास में लेता था. फिर सामान दिखाने की बात कहते हुए सामान लेकर फरार हो जाता था. ये पूरा मामला अम्बिकापुर का ही है. यहां के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमोलक सिंह ने एनडीटीवी को बताया कि देव गुप्ता ने 30 मार्च 2024 कों अंबिकापुर कोतवाली आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

रिपोर्ट में देव ने बताया था कि वह अंबिकापुर मे किराए पर रहकर पढ़ाई कर रहा था. उसने ओएलएक्स ऑनलाइन ऐप मे अपने मोबाइल को बेचने का एक विज्ञापन डाला था. जिसके बाद 30 मार्च की शाम एक अज्ञात युवक ने मोबाइल फोन खरीदने की बात कहकर अम्बेडकर चौक के पास स्थित श्रीराम फर्नीचर दुकान के पास बुलाया. जहां वह अकेले ही अपना आईफोन लेकर पहुंच गया. इस दौरान आरोपी ने फोन अपने पिता को दिखाने की बात कहकर देव के दूसरे मोबाइल से पिता से बात करने की बात कही जिस पर देव ने उसे अपना दूसरा फोन भी दे दिया. इसके बाद वो देव के दोनों मोबाइल लेकर फरार हो गया.

ये भी पढ़ें Gwalior: मीरा की तरह 23 साल की शिवानी ने कान्हा को समर्पित किया जीवन, धूमधाम से रचाई शादी

थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

जिसके बाद देव गुप्ता की रिपोर्ट पर कोतवाली में आरोपी के खिलाफ धारा 406 भा.द.वि.का मुकदमा कायम कर दिया गया. पुलिस ने इस मामले की गहनता से जांच करते हुए साइबर सेल की सहायता से आरोपी के सम्बन्ध में तकनीकी जानकारी प्राप्त की. जिसके बाद आरोपी को मणिपुर के इम्फाल से घेराबंदी करके पकड़ लिया गया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपने सारे राज खोल दिए. उसने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखण्ड, बिहार, छत्तीसगढ़ में महंगे मोबाइल, कैमरा क्रय करने की बात बोलकर मौके से मोबाइल और कैमरा सहित महंगी वस्तु लेकर फरार होना स्वीकार कर लिया. इस मामले मे आरोपी कों पुलिस अभिरक्षा मे लेकर बिहार, आरा, पटना, छपरा आदि जगहों पर रेड भी मारी और आरोपी के निशानदेही पर देव गुप्ता का आईफ़ोन सहित कुल 10 आईफ़ोन और एक डीएसएलआर कैमरे के साथ 40 हजार रुपए नगद बरामद किए. बरामद सामान की कुल कीमत 12 लाख रुपए आंकी जा रही है.

ये भी पढ़ें  Chhattisgarh: बढ़ती हुई गर्मी में ऐसे कैसे काम चलेगा साहब, इतना बड़ा जिला और आग बुझाने का वाहन सिर्फ एक!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close