विज्ञापन
Story ProgressBack

राजनांदगांव की अनिशा साहू का जूनियर भारतीय हॉकी टीम में हुआ चयन, नीदरलैंड में हो रही इस प्रतियोगिता में लेंगी हिस्सा

CG News: राजनांदगांव की बेटी अनिशा का चयन नीदरलैंड में होने वाली हॉकी चैम्पियनशिप के लिए भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम में हुआ है. इस टूर्नामेंट का आयोजन 18 मई से 31 मई तक नीदरलैंड में किया जाएगा.

Read Time: 3 mins
राजनांदगांव की अनिशा साहू का जूनियर भारतीय हॉकी टीम में हुआ चयन, नीदरलैंड में हो रही इस प्रतियोगिता में लेंगी हिस्सा

Pride of Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) की रहने वाली अनिशा साहू ने राज्य और जिले का नाम दुनिया भर में रोशन किया है. अनिशा (Anisha Sahu) का चयन जूनियर भारतीय हॉकी टीम (Junior Indian hockey team) में हुआ है. वो टूर ऑफ यूरोप अंडर 21 गर्ल्स चैंपियनशिप (Tour of Europe Under 21 Girls Championship) में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. भारतीय हॉकी टीम में उनके चयन से जिले भर में हर्ष का माहौल है. जिले के हॉकी खिलाड़ी और परिजनों ने अनिशा साहू के चयन को लेकर हर्ष व्यक्त किया. वहीं छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री विजय शर्मा (Deputy CM Vijay Sharma) ने भी अनिशा साहू के चयन पर खुशी जाहिर की.

विजय शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में लिखा, "अत्यंत प्रसन्नता और गौरव की बात है कि छत्तीसगढ़ की हॉकी नर्सरी राजनांदगांव की अनिशा साहू का चयन ब्रेडा नीदरलैंड में आयोजित अंडर 21 बालिका हॉकी चैम्पियनशिप के लिए भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम में हुआ है. अनिशा बिटिया को बहुत-बहुत बधाई और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं. आप प्रदेश और देश का नाम रौशन करेंगी."

नीदरलैंड में होगा चैंपियनशिप का आयोजन

राजनांदगांव की बेटी अनिशा का चयन नीदरलैंड में होने वाली हॉकी चैम्पियनशिप के लिए भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम में हुआ है. इस टूर्नामेंट का आयोजन 18 मई से 31 मई तक नीदरलैंड में किया जाएगा. मेधावी छात्रा अनिशा ने जिले का नाम रोशन करते हुए जूनियर भारतीय हॉकी टीम में शामिल होकर चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी.

जिले में खुशी का माहौल

अनिशा के चयन से जिले के लोग बेहद खुश नजर आ रहे हैं. राजनांदगांव की बेटीअनिशा साहू वसंतपुर की रहने वाली हैं. शहर के वसंतपुर में रहने वाली मध्यमवर्गी परिवार से ताल्लुक रखने वाली अनिशा साहू ने अपने खेल का जौहर दिखाते हुए कई प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसकी बदौलत उन्होंने भारतीय जूनियर हॉकी टीम में अपनी जगह बनाई है.

यह भी पढ़ें - सांसे हो रहीं कम... ये नशा है सेहतमंद! चंदा नहीं, सहयोग से बनाया मुकाम, भगत सिंह हैं इनके रोल माॅडल

यह भी पढ़ें - CM Rise School: IIM-IIT में ट्रेनिंग, 100% रिजल्ट, अनूपपुर के जनजातीय स्कूल का स्टडी मॉडल बना मिसाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balodabazar Violence: फिलहाल बलौदाबाजार शहर में 20 जून तक लागू रहेगी धारा 144, 21 सदस्यीय टीम कर रही जांच
राजनांदगांव की अनिशा साहू का जूनियर भारतीय हॉकी टीम में हुआ चयन, नीदरलैंड में हो रही इस प्रतियोगिता में लेंगी हिस्सा
CG Lok Sabha Result: BJP leading on 9 Lok Sabha seats in Chhattisgarh, Congress leading on 2 seats
Next Article
CG Lok Sabha Result: छत्तीसगढ़ में 9 लोकसभा सीट पर भाजपा आगे, 2 सीट पर कांग्रेस की बढ़त
Close
;