विज्ञापन

Chhattisgarh: एल्युमिनियम प्लांट में बड़ा हादसा, कोयला बंकर के गिरने से सात मजदूर दबे

Chhattisgarh: सीलसीला के मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में बड़ा हादसा हो गया. कोयला बंकर के गिरने से सात मजदूर दब गए.

Chhattisgarh: एल्युमिनियम प्लांट में बड़ा हादसा, कोयला बंकर के गिरने से सात मजदूर दबे

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के ग्राम सीलसील स्थिति मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में आज बड़ा हादसा हो गया. बायलर का कोयला बंकर अचानक गिर जाने से 7 मजदूर दब गए.  तीन घायल मजदूरों को किसी तरह कोयले के ढेर से बाहर निकाल कर उन्हें उपचार के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल कराया गया. जहां दो मजदूरों की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं बताया जा रहा है अभी तक कोयले के ढेर में पांच मजदूर को निकालने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है लेकिन उन्हें निकालने में अभी तक प्लांट प्रबंधन को सफलता नहीं मिली है.

ऐसे हुआ हादसा

घटना के संबंध में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती एक मजदूर अनमोल राजपूत निवासी मंडल मध्य प्रदेश ने NDTV को बताया कि सुबह तकरीबन 11 बजे के आस पास  7 मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान अचानक बंकर तेज आवाज के साथ टूट कर गिर गया इस दौरान वे और उसका भाई प्रिंस राजपूत भी दब गया. 

उन्हें किसी तरह वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने बाहर निकाला और तत्काल इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अम्बिकापुर एम्बुलेंस से भेजा गया है. इलाज के दौरान उसका सगा भाई प्रिंस राजपूत व मनोज की मौत हो गई है.

अभी भी प्लांट में पांच मजदूर दबे हुए हैं 

घटना कैसे हुई इसे लेकर अभी भी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है. लेकिन मौके से जो जानकारी सामने आ रही है उससे यह बताया जा रहा है कि अभी भी कोयला बंकर में काम कर रहे 5 मजदूर कोयले के मलबे में दबे हुए हैं. हालांकि प्लांट प्रबंधन मलबे में दबे मजदूरों को निकालने के लिए जेसीबी व अन्य मशीनों का उपयोग किया जा रहा है. बताया यह भी जा रहा है कि बायलर के गर्म होने के कारण राहत कार्य में काफी दिक्कत आ रही है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ में वहशी सीरियल किलर! रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना को देता था अंजाम...ऐसे कबूला अपना गुनाह
Chhattisgarh: एल्युमिनियम प्लांट में बड़ा हादसा, कोयला बंकर के गिरने से सात मजदूर दबे
Anti Naxal Operation Central Reserve Police Force (CRPF) is deploying four battalions with over 4,000 personnel in the most Naxal-violence affected areas of Bastar in Chhattisgarh
Next Article
Anti Naxal Operation in Chhattisgarh: अब नक्सलियों से होगी आर-पार की लड़ाई, केंद्र ने रवाना किए एक साथ इतने हजार जवान
Close