विज्ञापन

ठगी की सारी हदें पार! पहले कहा खिलवाएंगे National-International क्रिकेट मैच, फिर लूट लिए 15 लाख रुपये

Chhattisgarh News: देश-विदेश में क्रिकेट खिलाने का प्रलोभन देकर उत्तर प्रदेश के एक युवक से 15 लाख 38 हजार रुपये की ठग लिए गए. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आयोग में शिकायत करने के बाद FIR दर्ज हुआ.

ठगी की सारी हदें पार! पहले कहा खिलवाएंगे National-International क्रिकेट मैच, फिर लूट लिए 15 लाख रुपये
उत्तर प्रदेश के लड़के को अंबिकापुर के लड़के ने लगा दिया चूना

Scam with UP boy: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अम्बिकापुर क्रिकेट संघ (Ambikapur Cricket Council) के माध्यम से देश-विदेश में क्रिकेट खिलाने का प्रलोभन देकर उत्तर प्रदेश के एक युवक से 15 लाख 38 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग (National Scheduled Castes and Scheduled Tribes Commission) में की गई शिकायत पर जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने अंबिकापुर निवासी एक ठग के विरूद्ध अपराध दर्ज कर विवेचना में ले लिया.

झूठा झांसा देकर लूटे पैसे

उत्तर प्रदेश के ग्राम शेखवापुरा थाना पिहानी जिला हरदोई निवासी अजय कुमार वर्मा, 22 वर्ष ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह 14 मार्च 2021 को नेपाल में क्रिकेट मैच खेलने गया था. यहां पर उसकी मुलाकात मृगांक कुमार सिन्हा, निवासी त्रिकोण चौक, अंबिकापुर से हुई थी. क्रिकेट खेलने के दौरान मृगांक से उसकी दोस्ती हो गई. .

ये भी पढ़ें :- Accident: अनियंत्रित होकर मजदूरों से भरा पिकअप सीधा गिरा खाई में... तीन की हो गई मौत 

इसी बीच मृगांक ने उसको झूठ झांसा देते हुए कहा कि तुम अच्छे खिलाड़ी हो, मेरे संघ के मार्फत यहां खेलने आए हो, मैं तुम्हें देश-विदेश के टूर्नामेन्टों में अपने क्रिकेट संघ की तरफ से खिलाऊंगा. इसके बाद उसने अजय का मोबाइल नंबर ले लिया. नेपाल से वापस आने के करीब 10 दिन बाद मृगांक ने फोन करके उससे क्रिकेट संघ में रजिस्ट्रेशन के नाम पर 1480 रुपये जमा कराया. इसके बाद अन्य रजिस्ट्रेशन और पासपोर्ट के नाम पर 4460 रुपये व 1500 रुपये नगद जमा कराया. 

ऐसे लूटे पैसे

इसके बाद और रुपये ऐंठने के लिए वह युवक को मोबाइल पर टीम में चयन और विदेश दौरे के लिए चुनी टीम के कूटरचित दस्तावेज भेजते रहा. युवक लगातार पेटीएम, गुगल पे और फोन पे पर रुपया जमा करा रहा था ताकि उसे बड़े देशों में क्रिकेट खेलने का अवसर मिले. रुपये लेने के साथ मृगांक उसे यह भी आश्वासन देता रहा कि पूरा रुपये उसे वापस कर दिया जाएगा. लगभग 12 लाख रुपये लेने के बाद 11 जून को मृगांक ने उसे छत्तीसगढ़ बुलाया और यहां भी उससे रुपये जमा करवाया. कुल 15 लाख 38 हजार रुपये हड़प लेने के बाद वह उसे दो चेक देकर कहा कि उसे पूरी रकम वापस कर दी जाएगी. बाद में पता चला कि उसे जो चेक दिए गए हैं, उसमें एकाउंट नंबर के अंक में हेराफेरी की गई थी और शून्य बैलेंस का चेक दिया गया था. इस संबंध में जब उसने मृगांक से पूछताछ किया तो उसने दोनों चेक वापस ले लिए. 

ये भी पढ़ें :- मुख्य मार्ग का हाल खस्ता... MP से Chhattisgarh जाना हुआ मुहाल, लोगों को हर दिन हो रही परेशानी

जनजाति आयोग में शिकायत के बाद हुआ एफआईआर

पीड़ित अजय के द्वारा पूर्व में इस मामले की शिकायत अंबिकापुर कोतवाली में दर्ज कराईं गई थी, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं होने पर उसने इसकी शिकायत राष्ट्रीय अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आयोग नई दिल्ली में दर्ज कराया. जिसके बाद आयोग ने इस मामले को गंभीरता से विचार करते हुए सरगुजा पुलिस से कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. जिसके बाद इस मामले में आज पुलिस ने अंबिकापुर निवासी आरोपी मृगांक के विरुद्ध धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है.

ये भी पढ़ें :- MP: फुटपाथ पर महिला से रेप का Video बनाने वाला पकड़ाया, Viral करने वालों की भी तलाश कर रही पुलिस  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मुख्य मार्ग का हाल खस्ता... MP से Chhattisgarh जाना हुआ मुहाल, लोगों को हर दिन हो रही परेशानी
ठगी की सारी हदें पार! पहले कहा खिलवाएंगे National-International क्रिकेट मैच, फिर लूट लिए 15 लाख रुपये
39th Chakradhar Samaroh CM inaugurated the program Hema Malini special performance won everyone heart in Raigarh
Next Article
39वां चक्रधर समारोह: सीएम ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ, 'नृत्य नाटिका' ने मोहा सबका मन... 
Close