Crime News: अक्षत अग्रवाल हत्याकांड मामले में अब पुलिस कराएगी नार्को, ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट

Akshat Agarwal Murder Case Latest Update: इस बारे में सरगुजा पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल ने बताया कि आरोपी संजीव मंडल का पुलिस नार्को टेस्ट पुलिस कराएगी. इसके लिए माननीय न्यायालय ने सहमति दी है. उन्होंने ने बताया कि नार्को टेस्ट की सुविधा छत्तीसगढ़ में है, लेकिन ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट गुजरात के गांधीनगर में होता है. न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद अब जांच की पूरी प्रक्रिया के तहत आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गई है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Akshat Agarwal Murder Case: अक्षत अग्रवाल हत्याकांड को लेकर अब अम्बिकापुर पुलिस (Ambikapur Police) आरोपी का नार्को टेस्ट (Narco Test) कराएगी. इसके लिए आरोपी की सहमति के बाद न्यायालय (Court) ने भी आदेश दे दिया है. माना जा रहा रायपुर व अम्बिकापुर पुलिस की टीम जल्द ही आरोपी का नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग (Brain Mapping) और पॉलीग्राफ टेस्ट (Polygraph Test) कराने के लिए गुजरात (Gujrat) जाएगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नार्को टेस्ट होगा और गुजरात में ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाएगा.

क्या है मामला?

दो सप्ताह पहले अम्बिकापुर के एमजी रोड निवासी एक स्टील कारोबारी महेश केडिया के 25 वर्षीय पुत्र अक्षत अग्रवाल की शहर से लगे चठीरमा के जंगल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अम्बिकापुर पुलिस ने चंद घंटों में ही आरोपी संजीव मंडल को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने आरोपी के पास से ही हत्या में प्रयुक्त ऑटोमैटिक पिस्टल व 36 नग कारतूस बरामद किए थे.

पुलिस के द्वारा जब आरोपी से पूछा गया कि उसने मर्डर क्यों किया तो, तब उसने बताया कि मृतक ने ही उसे अपनी हत्या कराने की सुपारी दी थी. इसके लिए मृतक ने आरोपी को 50 हजार रुपए नगद, सोने का चेन व सोने का अंगूठी भी दी थी. पुलिस ने द्वारा जब आरोपी के घर की तलाशी ली गई तो वहां से 48 हजार रुपए नगद व मृतक की सोने का चैन व अंगूठी बरामद हुई.

तीन दिनों की रिमांड और जांच में पुलिस को कुछ नया सबूत नहीं मिला

अक्षत अग्रवाल हत्याकांड को लेकर पुलिस के द्वारा लगातार जांच करते हुए आरोपी को 3 दिन के लिए रिमांड में भी लिया गया. इसके बावजूद आरोपी अपने बात से टस से मस नहीं हुआ. वह बार-बार पूछने के बाद भी अपने बयान पर कायम रहा कि मृतक ने ही उसे अपनी हत्या की सुपारी दी थी.

वहीं पुलिस के द्वारा जांच के बाद खुलासे में कुछ नया तथ्य नहीं आने पर मृतक के परिजनों ने असंतोष जाहिर किया था इसके बाद इस हत्याकांड का राजनीतिकरण भी हुआ. पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने भी इस हत्याकांड में पुलिस जांच पर सवालिया निशान उठाते हुए गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद से ही पुलिस इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए नार्को टेस्ट कराने के लिए न्यायालय के शरण में पहुंची. जहां न्यायालय ने आरोपी की सहमति देने के बाद नार्को टेस्ट सहित तीन अन्य टेस्ट पुलिस कराएगी.

छत्तीसगढ़ में नार्को टेस्ट होगा और गुजरात में ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ

इस बारे में सरगुजा पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल ने बताया कि आरोपी संजीव मंडल का पुलिस नार्को टेस्ट पुलिस कराएगी. इसके लिए माननीय न्यायालय ने सहमति दी है. उन्होंने ने बताया कि नार्को टेस्ट की सुविधा छत्तीसगढ़ में है, लेकिन ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट गुजरात के गांधीनगर में होता है. न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद अब जांच की पूरी प्रक्रिया के तहत आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गई है.

Advertisement

कई सवाल हैं जिसे पुलिस सुलझाने में असफल रही

पुलिस की जांच को लेकर जहां एक ओर मृतक के परिजनों ने मीडिया में आकर पुलिस के जांच पर असंतुष्टि जाहिर की है. वहीं महत्वपूर्ण सवाल यह भी रहा है कि इस हत्याकांड में जो तीन ऑटोमैटिक पिस्टल व 36 राउंड कारतूस बरामद हुए थे वे किसके थे? कहां से आए? इन सवालों का जवाब पुलिस अभी तक ढूंढ नहीं पाई है.

यह भी पढ़ें : Good News: किसानों के लिए 7 नई कृषि परियोजनाएं, CM मोहन ने कहा- अन्नदाताओं को नई दिशा दे रहे हैं PM मोदी

Advertisement

यह भी पढ़ें : Raipur लाइट मेट्रो पर हैवी घमासान, मॉस्को से मेयर का करार, क्यों रूठ गए सरकार! चुनावी स्टंट या जरूरत?

यह भी पढ़ें : Happy Teachers' Day: इस बार MP में 14 शिक्षकों को मिलेगा राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार, ये रही पूरी लिस्ट

Advertisement

यह भी पढ़ें : BJP नेता ने सिंगरौली में आदिवासी किसान को ट्रैक्टर से रौंदा, कांग्रेस उग्र, CM ने जांच को कहा, SP ने रखा इनाम