विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

विधानसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, छतरपुर से ललिता यादव को मिला टिकट

ललिता यादव ने केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुझे विश्वास पर टिकट दिया है. मैं इस विधानसभा जिता कर दूंगी

Read Time: 3 min
विधानसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, छतरपुर से ललिता यादव को मिला टिकट

बीजेपी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इस सूची में कुछ ऐसे चौकाने वाले नाम है जिससे बीजेपी में बगावत का खतरा बढ़ गया है. इस सूची में बुंदेलखंड की बडा (सागर). छतरपुर, महाराजपुर, गुन्नौर और पथरिया से प्रत्याशी भी घोषित हुए है. यहाँ बीजेपी के दावेदारों की लंबी फेहरिस्त थी.

छतरपुर में अर्चना गुड्डू सिंह की हकदारी थी. पिछला चुनाव 3495 अंतर से पराजित होने के बाद भी टिकट ना मिलने से बीजेपी को उठाना पड़ सकता है खामियाजा. जबकि ललिता यादव को 2018 में बीजेपी ने बड़ामलहरा से प्रत्याशी बनाया था, जहां 15779 मतों से वह पराजित हो गई थी.

परिवारवाद पर आक्रमक बीजेपी ने महाराजपुर से कांग्रेस के पूर्व मंत्री मानवेन्द्र सिंह के पुत्र कामाख्या प्रताप सिंह को टिकिट दे दिया. याद करें मानवेन्द्र सिंह ने कांग्रेस से टिकिट ना मिलने पर निर्दलीय होकर चुनाव जीता था. उसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गये थे. पिछले 2018 के विधानसभा चुनाव में मानवेन्द्र सिंह 14005 मतों से पराजित हो गये थे और कांग्रेस यहाँ से जीती थी. 
 

ललिता यादव ने केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुझे विश्वास पर टिकट दिया है. मैं इस विधानसभा जिता कर दूंगी

वहीं पर महाराजपुर विधानसभा में बहुत लंबी लिस्ट थी जो बीजेपी के कार्यकर्ताओं के द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा था इस लिस्ट में कद्दावर नेता के साथ-साथ व्यापारी और केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि भी शामिल थे महाराजपुर विधानसभा से सभी लोगों ने दावेदारी रखी गई थी लेकिन सबसे ज्यादा दावेदारी कांग्रेस के पूर्व मंत्री जनसंपर्क मंत्री रहे भंवर राजा के बेटे पर बीजेपी ने अपना विश्वास जताया है माना जा रहा है कि भवन राजा मानवेंद्र प्रताप सिंह सिंह इनके बेटे पर बीजेपी ने विश्वास जताया है और इनका कहना है कि मैं बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का विश्वास कायम रखूंगा और बीजेपी को महाराजपुर विधानसभा से जिता कर दूंगा देखने में तो यह आ रहा है कि जो भंवर राजा की दावेदारी सभी प्रत्याशियों पर भारी पड़ी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close