विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

IPHONE 15 PRO और IPHONE 15 खरीदने से पढ़ लें यह खबर, कहीं पछताना न पड़ जाए!

कंपनी के मुताबिक iOS 17.0.3 का ये नया अपडेट, iPhone 15 सीरीज में पेश आ रहे तमाम सिक्योरिटी पैचेस और बग फिक्स कर देगा. साथ ही इससे मोबाइल फोन के गर्म होने की शिकायत भी खत्म हो जाएगी.

Read Time: 4 min
IPHONE 15 PRO और IPHONE 15 खरीदने से पढ़ लें यह खबर, कहीं पछताना न पड़ जाए!
IPHONE 15 PRO और IPHONE 15 में आ रही हीटिंग की समस्या

iPhone 15 सीरीज के प्रो और प्रो मैक्स मॉडल्स में हीटिंग इश्यूज आ रहे हैं. इसे ठीक करने को लेकर अब खुद कंपनी ने एक तरीका बताया है, क्या है यह तरीका? हाल ही में एप्पल ने, अपनी नई सीरीज IPHONE 15 और IPHONE 15 प्रो मैक्स यूज़र्स के बीच लॉन्च की है. इसे लेकर लोगों में काफी एक्साइटमेंट दिख रहा था. उन्हें उम्मीद थी कि एप्पल अपने यूज़र्स को नई फैसिलिटी प्रोवाइड कराएगा लेकिन उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है. दरअसल एप्पल के नए मोबाइल में यूज़र्स को हीटिंग की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

इस समस्या को लेकर कई यूजर्स ने कंपनी के खिलाफ सोशल मीडिया पर भड़ास निकाली है. लोग कह रहे हैं कि उन्होंने iPhone 15 खरीदकर गलती कर दी. हालांकि अब एप्पल ने प्रो मॉडल्स में आ रही समस्या का समाधान बताया है. बता दें कि iPhone 15 सीरीज के प्रो और प्रो मैक्स मॉडल्स के तेजी से गर्म होने की शिकायत पर, प्रतिक्रिया देते हुए कंपनी ने बताया कि ये खासतौर पर बैकग्राउंड प्रोसेसिंग ऐप्स और iOS 17 में मौजूद कुछ बग्स के चलते देखने को मिल रहा है. लॉन्चिंग के बाद से ही, कंपनी इसे ठीक करने के लिए ऐप्स डेवलेपर्स के साथ इस पर काम कर रही थी. अब एप्पल की ओर से iOS 17 के लिए नया अपडेट जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : Amazon Great Indian Festival 2023: ब्यूटी, कपड़े और स्मार्ट डिवाइस पर 75% तक की छूट, जानें ऑफर्स

423 MB का है नया अपडेट

कंपनी के मुताबिक iOS 17.0.3 का ये नया अपडेट, iPhone 15 सीरीज में पेश आ रहे तमाम सिक्योरिटी पैचेस और बग फिक्स कर देगा. साथ ही इससे मोबाइल फोन के गर्म होने की शिकायत भी खत्म हो जाएगी. कंपनी ने बताया कि ये नया अपडेट लगभग 423MB का होगा, जो आपको मोबाइल सेटिंग में मिल जाएगा. ऐसे में अगर आप भी अपने नए iPhone 15 के प्रो और प्रो मैक्स मॉडल में इस तरह की हीटिंग समस्या से परेशान हैं तो जो तरीका हम बताने जा रहे हैं, उससे आसानी से इससे निजात पा सकते हैं.   

खत्म हो जाएगी हीटिंग की समस्या

सबसे पहले आपको iPhone की सेटिंग में जाना है, फिर जनरल में क्लिक करके सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाना है. यहां आपको iOS 17.0.3 पर अपडेट करने का ऑप्शन नजर आएगा, जिस पर क्लिक करके आप इसे अपडेट कर सकते हैं.

हालांकि संभव है कि कुछ लोगों को ये अपडेट न दिखे क्योंकि इसे धीरे-धीरे करके सभी तक पहुंचाया जा रहा है. ऐसे में आप थोड़े समय के बाद इसे दोबारा चेक करें. 

यह भी पढ़ें : पुरानी कार खरीदते समय ध्यान रखें ये 5 टिप्स, नहीं तो उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

अपडेट के बाद भी नहीं सॉल्व हो रहे प्रॉब्लम्स

iPhone यूजर्स का कहना है कि आईफोन अपने अपडेट के बाद भी हीटिंग इश्यूज से बाहर नहीं आ पाया है और यह अभी भी हीट हो रहा है. कंप्लेंट करने के बाद भी कोई सॉल्यूशन नहीं मिल रहा है. ऐसा लग रहा है कि आईफोन 15 खरीद कर गलती कर दी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close