विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

AIMIM ने कहा- कांग्रेस बुरहानपुर से अल्पसंख्यक को टिकट देती है तो हमारा सपोर्ट करेंगे

कांग्रेस को AIMIM की हमदर्दी हजम नहीं हो रही है. कांग्रेस के अल्पसंख्यक नेता इस पेशकश पर कह रहे है कि AIMIM को यह हमदर्दी एक साल पहले बुरहानपुर नगर निगम में महापौर के चुनाव में क्यों नहीं की.

Read Time: 2 min
AIMIM ने कहा- कांग्रेस बुरहानपुर से अल्पसंख्यक को टिकट देती है तो हमारा सपोर्ट करेंगे

बुरहानपुर में हैदराबाद सांसद असद उद्दीन औवेसी की पार्टी एआईएमआईएम ने कांग्रेस को बड़ी पेशकश देते हुए कहा है- अगर कांग्रेस बुरहानपुर सीट से अल्पसंख्यक वर्ग को टिकट देती है तो उनकी पार्टी चुनाव मैदान में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. हालांकि कांग्रेस को AIMIM की यह हमदर्दी रास नहीं आ रही है. वहीं बीजेपी ने दोनों दलों पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा बीजेपी में जातपात देखकर नहीं बल्कि के व्यक्ति के कामकाज व योग्य के आधार पर टिकट दिया जाता है.

मप्र में 3 महीने बाद मिशन 2023 विधानसभा चुनाव होना है. वैसे तो मुख्य मुकाबला कांग्रेस बीजेपी के बीच होना है लेकिन सपा, बसपा,  आप और AIMIM भी चुनावी मैदान में कुद चुकी है. मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाईल सीट में शुमार अल्पसंख्यक बाहुल्य बुरहानपुर सीट पर चुनाव के ठीक पहले एमआईएम ने कांग्रेस बड़ी पेशकश की है. AIMIM ने कांग्रेस को पेशकश करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस बुरहानपुर सीट से किसी अल्पसंख्यक वर्ग के व्यक्ति को टिकट देती है तो AIMIM पार्टी अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में नहीं उतारेगी. 

कांग्रेस को AIMIM की हमदर्दी हजम नहीं हो रही है. कांग्रेस के अल्पसंख्यक नेता इस पेशकश पर कह रहे है कि AIMIM को यह हमदर्दी एक साल पहले बुरहानपुर नगर निगम में महापौर के चुनाव में क्यों नहीं की. अगर यह हमदर्दी एक साल पहले की होती तो आज बुरहानपुर में कांग्रेस की अल्पसंख्यक वर्ग की महिला महापौर निर्वाचित होती. कांग्रेस ने कहा बुरहानपुर में 43 प्रतिशत अल्पसंख्यक मतदाता हैं. पार्टी फोरम अल्पसंख्यक वर्ग को टि

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close