विज्ञापन
Story ProgressBack

CM साय ने ईसाई मिशनरियों पर साधा निशाना, बोले-शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के नाम पर करते हैं धर्मांतरण

Lok Sabha Election: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने धर्मांतरण के मुद्दे पर प्रदेश में काम करने वाले मिशनरियों को आड़े हाथों लिया. मुख्यमंत्री साय ने सोमवार को ईसाई मिशनरियों पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने रायपुर में एक निजी शिक्षण संस्थान के कार्यक्रम में कहा कि ईसाई मिशनरी एजुकेशन और हेल्थ के क्षेत्र में हावी है.

Read Time: 3 min
CM साय ने ईसाई मिशनरियों पर साधा निशाना, बोले-शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के नाम पर करते हैं धर्मांतरण

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से धर्मांतरण के मुद्दे पर राजनीति गरमाने लगी है. धर्मांतरण के मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस में वार पलटवार शुरू हो गया है. दरअसल, विधानसभा चुनाव में भाजपा ने धर्मांतरण के मुद्दे पर कांग्रेस को जमकर घेरा था. अब एक बार फिर खुद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस मुद्दे को हवा दे दी है.

'धर्मांतरण रुकेगा, तो हिंदुत्व को ताकत मिलेगी'

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने धर्मांतरण के मुद्दे पर प्रदेश में काम करने वाले मिशनरियों को आड़े हाथों लिया. मुख्यमंत्री साय ने सोमवार को ईसाई मिशनरियों पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने रायपुर में एक निजी शिक्षण संस्थान के कार्यक्रम में कहा कि ईसाई मिशनरी एजुकेशन और हेल्थ के क्षेत्र में हावी है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि ये मिशनरी इसकी आड़ में धर्मांतरण ज्यादा करते हैं. ये सब रुकेगा, तो हिंदुत्व को ताकत मिलेगी.  इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बस्तर और सरगुजा में शिक्षा की अलख जगाने की बात कही.

ये भी पढ़ें-राज्यसभा में बाकी हैं सवा 2 साल, क्या फिर भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह? सुनें जवाब
 

कांग्रेस ने चर्च निर्माण पर श्वेत पत्र जारी करने को कहा

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण पर CM विष्णुदेव साय के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा है कि मुख्यमंत्री बयानबाजी के बजाय प्रदेश में कितने चर्च है और ये चर्च किसकी सरकार में कितने बने हैं, इस पर श्वेत पत्र जारी करें. कांग्रेस मीडिया चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा और सीएम साय पर धर्मांतरण के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. शुक्ला ने कहा कि लोकसभा चुनाव है, इसलिए सीएम ऐसे बयान देकर राजनीति कर रहे हैं. अगर प्रदेश में धर्मांतरण हो रहा है, तो सरकार कार्रवाई करे. शुक्ला ने आगे कहा कि रमन सरकार के 15 साल में सबसे ज्यादा चर्चों का निर्माण हुआ. सरकार चर्चों की संख्या पर श्वेत पत्र जारी कर जानकारी सार्वजनिक कर दे, तो सबको पता चल जाएगा कि चर्चों का निर्माण किसके शासन काल में हुआ है. 

ये भी पढ़ें-पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना के लिए MP और राजस्थान के बीच हुआ एमओयू, दो दशक से लंबित था मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close