Advertisement

अंजू के पाकिस्तान जाने के मामले की स्पेशल ब्रांच करेगी जांच, नरोत्तम ने किया ऐलान

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि अंजू के पाकिस्तान जाने से लेकर पहुंचने तक की जांच होगी. अंजू की जिस तरह से आवभगत पाकिस्तान में हो रही है उससे शक पैदा हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 16 mins
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में स्पेशल ब्रांच को जांच के निर्देश दिए है

फेसबुक फ्रैंड से शादी करने के लिए पाकिस्तान चली गई अंजू के मामले में मध्यप्रदेश सरकार गंभीर है. सरकार को इस लव स्टोरी में इंटरनेशनल साजिश का शक है. खुद राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जिस तरह से पाकिस्तान में अंजू का स्वागत किया गया और बड़े उपहार सौंपे गए, उससे साजिश का संदेह पैदा होता है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में स्पेशल ब्रांच को जांच के निर्देश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि अंजू के पाकिस्तान जाने से लेकर पहुंचने तक की जांच होगी.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भगवान परशुराम की जन्म स्थली जानापाव में की पूजा-अर्चना

नसरुल्लाह से निकाह, अब फातिमा बनी

बता दें कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली अंजू एक महीने के वीजा पर पाकिस्तान गई और पिछले हफ्ते इस्लाम कबूल करने के बाद अपने दोस्त नसरुल्लाह से शादी कर ली. अंजू का अब नया नाम फातिमा है. एक पाकिस्तानी व्यवसायी ने अंजू को इस्लाम अपनाने के लिए बड़े पैमाने पर जमीन और धन उपहार में दिया है. इसके अलावा एक रियल एस्टेट कंपनी के CEO मोहसिन खान अब्बासी ने कहा है कि अंजू ने भारत से पाकिस्तान के इस हिस्से तक यात्रा की और अपनी नई शादीशुदा जिंदगी शुरू करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया है. हम अपने धर्म में उसका स्वागत करने और उसे शादी की बधाई देते हैं. इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए

Advertisement
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पाकिस्तान में जिस तरीके से अंजू का स्वागत हुआ है वो साजिश के संकेत देता है. उन्होंने स्पेशल ब्रांच को कहा है कि इस पूरे मामले की गहनता से जांच हो. 

ये भी पढ़ें-  खंडवा : पानी में तैरती हुई निकाली अनोखी कावड़ यात्रा, PM मोदी भी कर चुके हैं इस ग्रुप की सराहना

Advertisement

 क्या कहते हैं अंजू के परिवार वाले? 

34 साल की अंजू की शादी राजस्थान के अलवर के रहने वाले शख्स से हुई है. उन दोनों की शादी से 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है. दोनों का अभी तक तलाक नहीं हुआ है. ग्लावियर में अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस ने कहा कि उनकी बेटी ने जो किया उससे वह शर्मिंदा हैं. पिता ने कहा कि वो अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर चली गई. उसने अपने बच्चों के बारे में भी नहीं सोचा. अगर वह ऐसा करना चाहती थी, तो उसे पहले अपने पति को तलाक देना चाहिए था. वह अब हमारे लिए जीवित नहीं है.  

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: