विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

भिंड : 3 बच्चे होने पर सरकारी शिक्षक को नौकरी से धोना पड़ा हाथ, FIR दर्ज

शिक्षक गणेश प्रसाद शर्मा के खिलाफ शिकायत हुई थी कि उसके तीन बच्चे हैं और उसने गलत जानकारी देकर नौकरी प्राप्त की है.

भिंड : 3 बच्चे होने पर सरकारी शिक्षक को नौकरी से धोना पड़ा हाथ, FIR दर्ज

भिंड जिले में एक सरकारी शिक्षक के 3 बच्चे होने पर उसे हाल ही में मिली नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. साथ ही उसके ऊपर गलत जानकारी देने पर एफआईआर किये जाने के लिए एसपी को भी लिखा गया है. लोक शिक्षण संभाग ग्वालियर के संयुक्त संचालक दीपक कुमार पांडेय द्वारा जांच के बाद शिक्षक की बर्खास्तगी का लेटर जारी किया है. दरअसल गणेश प्रसाद शर्मा की नियुक्ति अंग्रेजी विषय के शिक्षक के रूप में 30 मार्च 2023 को हुई थी. शिक्षक गणेश प्रसाद शर्मा के खिलाफ शिकायत हुई थी कि उसके तीन बच्चे हैं और उसने गलत जानकारी देकर नौकरी प्राप्त की है. जबकि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कानून बनाकर दो से अधिक बच्चे होने पर सरकारी नौकरी के लिए अयोग्य करार दिया गया था.

नौकरी के समय भी इसके लिए शपथपत्र लिया जाता है. शिकायत मिलने के बाद जांच कर कार्रवाई करते हुए लोक शिक्षण संचालनालय के ज्वाइंट डायरेक्टर दीपक कुमार पांडेय ने पत्र जारी कर शिक्षक की नियुक्ति निरस्त कर दी है. उन्होंने डीईओ के द्वारा जांच कराई थी और शिक्षक के भी कथन लिए थे. पूरी जांच के बाद शिक्षक को नौकरी से तो हाथ धोना ही पड़ा अब कानूनी कार्यवाई भी झेलनी पड़ेगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भिंड : पुलिस ने अवैध हथियारों की खेप पकड़ी, एक आरोपी गिरफ्तार
भिंड : 3 बच्चे होने पर सरकारी शिक्षक को नौकरी से धोना पड़ा हाथ, FIR दर्ज
Jyotiraditya Scindia :The people of Lahar have made up their mind to change
Next Article
लहार के लोगों ने बना लिया है बदलाव का मन : ज्योतिरादित्य सिंधिया
Close
;