विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

MP Election : अशोक नगर में राहुल गांधी की हुंकार, कहा- मैंने आदिवासियों पर पेशाब करते भाजपाईयों को देखा

राहुल गांधी ने कहा कि "मैंने 4000 किमी. की 'भारत जोड़ो यात्रा' की। इस यात्रा के दौरान मैं मध्य प्रदेश से भी गुजरा और इस देश को बहुत करीब से देखा. इस दौरान मैंने हजारों युवाओं से बातचीत की. कोई डॉक्टर बनना चाहता था, कोई इंजीनियर तो कोई वकील, लेकिन आखिर में सवाल वही था कि पढ़ाई के बाद भी अधिकतर बेरोजगार थे."

Read Time: 4 min
MP Election : अशोक नगर में राहुल गांधी की हुंकार, कहा- मैंने आदिवासियों पर पेशाब करते भाजपाईयों को देखा
अशोक नगर:

MP Election 2023 : मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव (MP Assembly Election) को लेकर इन दिनों देश की लगभग सभी पार्टियों के दिग्गज नेता चुनावी सभा करने में लगे हुए हैं. हर तरफ उनकी गर्जना सुनाई दे रही है. इसी सिलसिले में गुरुवार को कांग्रेस (Congress Party) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi in Ashok Nagar) अशोकनगर जिले के नईसराय पहुचें. जहां चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि आदिवासियों ने कभी जानवर पर पेशाब करते किसी को नहीं देखा, लेकिन मैंने आदिवासियों पर पेशाब करते भाजपाईयों को देखा है.

वनवासी के वनों को नष्ट किया जा रहा है : राहुल

इसके अलावा राहुल ने कहा कि भाजपा आदिवासी को वनवासी कहती है और उन्हीं के वनों को लगातार नष्ट कर रही है. ऐसे में तो आने वाले 15 सालों में कहेंगे कि अब जंगल बचे नहीं जाओ और सड़कों पर भीख मांगों. राहुल गांधी ने पिछड़ा वर्ग (OBC) और जातीय जनगणना को लेकर भी भाजपा व मोदी सरकार (Modi Government) को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हम जो कहते हैं वो करते हैं. मेरा पहला लक्ष्य देश व प्रदेश में जाति जनगणना कराना है. हमने मन बना लिया है कि देश में जातीय जनगणना करवाना है और हम करवा के रहेंगे.

अशोक नगर में चुनावी सभा के मंच पर राहुल गांधी का स्वागत

अशोक नगर में चुनावी सभा के मंच पर राहुल गांधी का स्वागत

पढ़ाई के बाद भी अधिकतर बेरोजगार

चुनावी सभा में राहुल गांधी ने कहा कि "मैंने 4000 किमी. की 'भारत जोड़ो यात्रा' की। इस यात्रा के दौरान मैं मध्य प्रदेश से भी गुजरा और इस देश को बहुत करीब से देखा. इस दौरान मैंने हजारों युवाओं से बातचीत की. कोई डॉक्टर बनना चाहता था, कोई इंजीनियर तो कोई वकील, लेकिन आखिर में सवाल वही था कि पढ़ाई के बाद भी अधिकतर बेरोजगार थे."

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, "हिंदुस्तान की सरकार को 90 अफसर चलाते हैं. हिंदुस्तान का जो धन है उसे ये 90 अफसर बांटते हैं. प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि OBC की सरकार है. भाईयों और बहनों मुझे बता दो कि 90 अफसरों में से OBC कितने? 90 अफसर में से 3 अफसर OBC वर्ग के हैं. अगर हिंदुस्तान का बजट 100 रुपये का हो तो OBC अफसर 5 रुपये का निर्णय लेते हैं."


एससी एसटी व ओबीसी पर फोकस

अशोकनगर जिले में पहली बार पहुंचे कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का मुख्य फोकस एससी (SC), एसटी (ST) व ओबीसी (OBC) वर्ग रहा और इनको लेकर ही राहुल ने भाजपा व मोदी सरकार पर निशाना साधा, साथ ही कांग्रेस सरकार बनते ही आदिवासियों के हितों के साथ साथ ओबीसी आरक्षण व जातीय जनगणना कराने की बात कही.

यह भी पढ़ें : MP Election : मध्य भारत, महाकौशल, विंध्य और बुंदेलखंड अंचल की सीटों का गणित, कांग्रेस-बीजेपी कहां है भारी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close