विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

सागर में मल्लिकार्जुन खरगे का ऐलान- सरकार बनी तो बनाएंगे संत रविदास विश्वविद्यालय

मध्यप्रदेश में सियासी सरगर्मियां बेहद तेज हो गई हैं. मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सागर में बड़ी जनसभा में ऐलान किया कि यदि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो संत रविदास के नाम से राजकीय विश्वविद्यालय बनाया जाएगा.

Read Time: 3 min
सागर में मल्लिकार्जुन खरगे का ऐलान- सरकार बनी तो बनाएंगे  संत रविदास विश्वविद्यालय

मध्यप्रदेश में चुनाव के लिए फिलहाल तीन महीने का वक्त है लेकिन राज्य के दोनों ही बड़े दल फुल एक्शन में है. मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सागर में बड़ी जनसभा में ऐलान किया कि यदि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो संत रविदास के नाम से राजकीय विश्वविद्यालय बनाया जाएगा. बता दें कि करीब दो हफ्ते पहले ही पीएम मोदी ने सागर में ही संत रविदास के भव्य मंदिर की आधारशिला रखी थी. बहरहाल खरगे ने मंच से ऐलान किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर राज्य की महिलाओं को 15 सौ रुपये महीना देने के साथ-साथ 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने के साथ-साथ ओल्ड पेंशन स्कीम को भी लागू करेंगे. 

बदला नहीं, बदलाव के लिए काम करना है: खरगे

सागर के कजलीवन मैदान में हुई जनसभा में मंच पर पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह समेत प्रदेश के तमाम बड़े कांग्रेस नेता मौजूद थे. कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे का ये मध्यप्रदेश का पहला दौरा था. मंच से अपने संबोधन में उन्होंने कर्नाटक से लेकर मणिपुर हिंसा तक की बात की हालांकि उनके भाषण के केन्द्र में संत रविदास ही रहे. उन्होंने कहा कि संत रविदास कहते थे, ऐसा चाहूं राज मैं, मिले सबन को अन्न. रविदास कहते थे हमें बदला नहीं, बदलाव के लिए काम करना चाहिए...। लेकिन देश और मध्यप्रदेश में इसके उलट काम हो रहा है. 

मध्यप्रदेश की पहचान भ्रष्टाचार से है- कमलनाथ

दूसरी तरफ  जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश बेरोजगारी और भ्रष्टाचार में नंबर वन है .मध्यप्रदेश की पहचान भ्रष्टाचार, अत्याचार से है कमलनाथ ने कहा जब तक आप इन नेताओं को बेरोजगार नहीं करेंगे तब तक आपको रोजगार नहीं मिलेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 18 साल बाद बहने याद आई है. चुनाव आते हैं तो एमपी की जनता की याद आती है. राहुल गांधी ने जो बुंदेलखंड पैकेज दिया था. वह घोटाले का पैकेज बन गया. मध्यप्रदेश में मैंने 28 लाख किसानों का कर्जा माफ किया था. यह विधानसभा चुनाव एमपी के भविष्य का चुनाव है, उन्होंने एमपी के रिपोर्ट कार्ड को लेकर निशाना साधते हुए कहा यह रिपोर्ट कार्ड नहीं ..अपना रेट कार्ड दे रहे हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close