विज्ञापन

MP: सरकारी पॉलिटेक्निक में काउंसलिंग का आखिरी मौका, इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

MP PPT 2024 Counselling Last Dates: सरकारी नौकरी और करियर के लिए पॉलिटेक्निक डिप्लोमा कोर्स बेहतरीन विकल्प हैं. दरअसल, पॉलिटेक्निक की पढ़ाई वाला क्षेत्र रोजगार की संभावनाएं होती है.

MP: सरकारी पॉलिटेक्निक में काउंसलिंग का आखिरी मौका, इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

MP PPT 2024 Counselling Last Dates: पॉलिटेक्निक में एडिमिशन लेकर तकनीकी क्षेत्र में करियर बनाने वाले स्टूडेंट्स के ये लिए जरूरी खबर है, क्योंकि मध्य प्रदेश के सभी पॉलिटेक्निक कॉलेज में लेवल काउंसलिंग जारी है, लेकिन इसके लिए आज आखिरी मौका है, इसलिए एडमिशन लेने की इच्छुक स्टूडेंट्स जल्दी से प्रक्रिया का पालन कर एडमिशन ले सकते हैं. 

मध्य प्रदेश में पॉलिटेक्निक में अंतिम चरण की कॉलेज लेवल काउंसलिंग जारी है. प्रवेश लेने की इच्छुक स्टूडेंट्स 14 सितम्बर तक एमपी ऑनलाइन पर पंजीयन कराकर व कॉलेज में उपस्थित होकर काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं.

10वीं के बाद पॉलिटेक्निक कितना सही?

सरकारी नौकरी और करियर के लिए पॉलिटेक्निक डिप्लोमा कोर्स बेहतरीन विकल्प हैं. दरअसल, पॉलिटेक्निक की पढ़ाई वाला क्षेत्र रोजगार की संभावनाएं होती है. विद्यार्थी यह तकनीकी कोर्स करके विभिन्न क्षेत्रों में सरकारी नौकरी कर सकते हैं या निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े उद्योगों में नौकरी पा सकते हैं. या फिर रोजगार शुरू कर सकते हैं. 

10वीं की परीक्षा पास करने के बाद युवा पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के जरिए पॉलिटेक्निक कोर्स में दाखिला ले सकते हैं. ये कोर्स तीन साल का होता है और इसमें कौशल विकास के साथ ही प्रैक्टिकल ट्रेनिंग भी दी जाती है. विद्यार्थी सरकारी संस्थान से पॉलिटेक्निक कोर्स कर सकते हैं.

सरकारी पॉलिटेक्निक ओपन स्कूलों के माध्यम से आपको 10+2 उत्तीर्ण करने के लिए सुविधा भी प्रदान किया जाता है, ताकि आपको डिग्री धारक बनने के अपने सपनों को छोड़ना न पड़े. जब आप 10+3 में डिप्लोमा पूरा कर लेते हैं तब भी आप बिना एक साल गंवाए इंजीनियरिंग के दूसरे वर्ष में प्रवेश पा सकते हैं. 

इस आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं पूरी जानकारी 

अगर आप पॉलिटेक्निक में प्रवेश लेना चाहते हैं तो आज ही अपनी सीट बुक करें, क्योंकि प्रवेश के लिए आज आखिरी मौका है. काउंसलिंग के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://dte.mponline.gov.in पर ले जा सकते हैं. इसके अलावा प्रवेश नियम व अर्हता के संबंध में विस्तृत जानकारी इस वेबसाइट पर उपलब्ध है.

पॉलिटेक्निक स्टूडेंट्स के लिए आज आखिरी मौका

बता दें कि पॉलिटेक्निक की काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 14 सितंबर 2024 की शाम 5:00 बजे तक है.

ये भी पढ़े: School Holiday: मौज ही मौज! छत्तीसगढ़ में दशहरा-दिवाली पर इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, यहां चेक करें लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अभासी दुनिया में कितने दूर कितने पास! 'अपनों' की है तलाश
MP: सरकारी पॉलिटेक्निक में काउंसलिंग का आखिरी मौका, इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई
Garena Free Fire MAX redeem codes A 16-year-old minor committed suicide due to mobile game addiction, he was in depression due to video game
Next Article
Free Fire: मोबाइल गेम की लत ऐसी लगी कि बच्चे ने कर लिया सुसाइड, तनाव से नहीं जीत पाया
Close