विज्ञापन
Story ProgressBack

RCB vs RR: 'करो या मरो' के मुकाबले में राजस्‍थान और बेंगलुरु के बीच आज होगी भिड़ंत, जानिए नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम के पिच पर किसका होगा राज?

IPL 2024, RR vs RCB Eliminator Match Pitch Report: आज आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आमने-सामने होंगी. दोनों टीमें आईपीएल क्‍वालीफायर 2 में पहुंचने के लिए आपस में भिड़ेंगी. वहीं इस मुकाबले को हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. 

RCB vs RR: 'करो या मरो' के मुकाबले में राजस्‍थान और बेंगलुरु के बीच आज होगी भिड़ंत, जानिए नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम के पिच पर किसका होगा राज?

IPL 2024 Eliminator Royal Challengers Bengaluru vs Rajasthan Royals Playing 11: आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के बीच बुधवार, 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. 'करो या मरो' के मुकाबले में दोनों टीमें आपस में भिड़ेगी. वहीं इस मैच को हारने वाली टीम IPL टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. 

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में अब केवल चार ही टीमें रह गई है, जो इस साल का आईपीएल जीतने की दावेदार हैं. वहीं बाकी टीमों का आईपीएल का सफर खत्म हो गया है.

राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर थी, लेकिन लीग मैच पर बारिश की भेंट चढ़ गया और टीम एक अंक खिसक कर तीसरे पायदान पर पहुंच गई और उसे एलिमिनेटर खेलना पड़ रहा है, जहां उसका मुकाबला आरसीबी से होगा. वहीं विजेता टीम दूसरे क्‍वालीफायर में प्रवेश करेगी, जहां उसका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद को पहले क्‍वालीफायर में कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों शिकस्‍त सहनी पड़ी है.

ये है आईपीएल की टॉप 4 टीमें 

आईपीएल 2024 की अंक तालिका की बात करें तो इस वक्त श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स 20 अंक लेकर टॉप पर है. वहीं 17 अंक के साथ दूसरे नंबर पर पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद है. तीसरे नंबर पर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम है. आखिरी पायदान यानी चौथे नंबर पर फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम मौजूद है. 

RCB vs RR हेड टू हेड आकंड़े

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए हैं, जिसमें से RCB ने 15 मैच जीते हैं, जबकि आरआर की टीम ने 13 मैच में जीत हासिल की है. 2 मैचों का नतीजा नहीं निकला, जबकि एक मैच रद्द हो गया. अगर नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में दोनों टीमों के बीच केले गए मुकाबले की बात करे तो आरसीबी और आरआर दो मुकाबले खेले गए हैं. यहां आरसीबी और आरआर दोनों ने एक-एक मैच जीता है.

बल्लेबाज या गेंदबाज, नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम के पिच पर किसका होगा राज?

आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले मंगलवार को क्वालीफायर-1 मैच भी इसी मैदान पर खेला गया. बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुआ है. वहीं बल्लेबाजों को इस पिच पर रन बनाना काफी चुनौतीपूर्ण रहा है. 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के पिच पर  RCB और RR का कैसा रहा प्रदर्शन

आरसीबी और आरआर की टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के पिट पर अब दो मैच खेले हैं. इनमें से दोनों टीमों ने एक एक मैच जीते हैं. आरआर के खिलाख आरसीबी ने 134 रन बनाए हैं, जबकि आरसीबी के खिलाफ आरआर ने 161 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़े: IPL 2024 की प्राइज मनी 46.5 करोड़, जानें विजेता और उपविजेता को कितनी मिलेगी रकम?

RR vs RCB की संभावित प्लेइंग-11 (RR vs RCB Playing 11)

राजस्‍थान रॉयल्‍स: संजू सैमसन (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, टॉम कोलर-कैडमोर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्‍ट, आवेश खान, ध्रूव जुरैल, शिमरोन हेटमायर, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डू प्‍लेसी (कप्‍तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, दिनेश कार्तिक, कैमरन ग्रीन, स्विपनिल सिंह, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, लोकी फर्ग्‍यूसन और यश दयाल.

पिछले मैचों में कैसा रहा RR और RCB का प्रदर्शन

आईपीएल की शुरुआती मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर रही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम को पिछले कई मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा. टीम मई के महीने में एक भी मैच नहीं जीत पाई है. दरअसल, इस महीने में राजस्थान को लगातार चार मुकाबलों में हार मिली है, जबकि एक मैच बारिश के कारण के रद्द हो गई. वहीं टीम ने आखिरी मैच 27 अप्रैल, 2024 को इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीता था, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को  आईपीएल के शुरुआती 7 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा. हालांकि टीम अब अच्छे परफॉर्म में वापस लौट आई है और मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए आरसीबी की टीम ने लगातार 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं. 

कब शुरू होगा RR vs RCB के बीच मुकाबला?

राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच ये रोमांचक मुकाबला बुधवार, 22 मई को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:00 बजे होगा. ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

कहां देखें आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला

आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला RR और RCB के बीच होगा. अगर IPL के दर्शक इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट या लाइव कमेंट्री देखना चाहते हैं तो स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क चैनल पर देख सकते हैं. इसके अलावा अपने मोबाइल फोन पर लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आप जियो सिनेमा ऐप को अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. जियो सिनेमा ऐप पर आप आईपीएल मैच का लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 के प्लेऑफ से जुड़ी खबरें, रिकॉर्ड्स और लाइव अपडेट्स जानने के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को भी विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: IPL Playoffs Schedule: IPL प्लेऑफ में कब और किस टीम के साथ होगा मुकाबला, बारिश हुई तो क्या 'रिजर्व डे' पर होगा मैच? जानें पूरा शेड्यूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Viral Video: केकेआर के जीतने के बाद गौतम गंभीर और सुहाना खान का सेलिब्रेशन हुआ वायरल, देखें वीडियो
RCB vs RR: 'करो या मरो' के मुकाबले में राजस्‍थान और बेंगलुरु के बीच आज होगी भिड़ंत, जानिए नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम के पिच पर किसका होगा राज?
Threat Virat Kohli safety RCB cancels practice session 4 arrested
Next Article
Virat Kohli की सुरक्षा को खतरा! RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, 4 संदिग्ध गिरफ्तार
Close
;