विज्ञापन
Story ProgressBack

RCB vs PBKS IPL Match: कोहली की शानदार पारी से आरसीबी की विराट जीत, पंजाब 60 रनों से हारा...

RCB vs PBKS IPL Match Results: विराट कोहली और रजत पाटीदार की दमदार पारियों के दम से आरसीबी ने पंजाब के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज की है. कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

Read Time: 3 mins
RCB vs PBKS IPL Match: कोहली की शानदार पारी से आरसीबी की विराट जीत, पंजाब 60 रनों से हारा...
Virat Kohli: किंग कोहली ने इस मैच में शानदार 92 रनों की पारी खेली

RCB vs PBKS IPL Match: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के धर्मशाला (Dharmshala) में खेले गए आईपीएल के 58वें मैच में आरसीबी (RCB) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 60 रनों से हरा दिया. कोहली (Virat Kohli) ने आरसीबी (RCB) के लिए शानदार 92 रनों की पारी खेली. 242 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब केवल 181 रन ही बना पाई और 17वें ओवर में ही ऑल आउट हो गई.

पंजाब की तरफ से रिले रोसौव (Rillow Rossow) ने 27 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली वहीं शशांक सिंह ने 19 गेंदों पर 37 रन बनाए. आरसीबी के लिए सिराज ने तीन तो फर्ग्यूसन, करन शर्मा और स्वपनिल सिंह ने दो-दो विकेट हासिल किए. किंग कोहली (Virat Kohli) को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कोहली को मिला पाटीदार का साथ

इस मैच में किंग कोहली (Virat Kohli) के साथ-साथ आरसीबी के अन्य बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिला. किंग कोहली ने शानदार 92 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान केवल 47 गेंदों का सामना किया और 6 छक्के भी उड़ाए साथ ही 7 चौके भी लगाए. उनके साथ रजत पाटीदार (Rajat Patidar) और ग्रीन (Cameron Green) ने भी शानदार पारी खेली. पाटीदार ने जहां केवल 23 गेंदों पर 55 रन बनाए वहीं ग्रीन ने 27 गेंदों पर 46 रनों का योगदान दिया. पाटीदार ने अपनी पारी के दौरान 6 छक्के भी लगाए.

हर्षल पटेल ने लिए तीन विकेट

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करने को कहा. आरसीबी के शुरू के दो विकेट जरूर गिरे लेकिन आरसीबी के बल्लेबाजों ने अपने आक्रामक तेवर जारी रखे. तीसरे विकेट के लिए कोहली और पाटीदार ने शानदार साझेदारी की. पाटीदार ने सिर्फ 21 गेदों पर अपना अर्धशतक जमा दिया. उनके आउट होने के बाद किंग कोहली ने मोेर्चा संभाला और आरसीबी को एक बहुत बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया. आरसीबी ने बीस ओवर में सात विकेट खोकर 241 रन बनाए. पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने तीन विकेट लिए. सैम करन और राहुल चाहर तो बहुत ही मंहगे साबित हुए. करन ने तीन ओवर में 50 तो चाहर मे 47 रन लुटाए.

अंक तालिका में टीमों की स्थिति

इस जीत के साथ आरसीबी अंक तालिका में 7वें नंबर पर पहुंच गई है. आरसीबी के 12 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं. वहीं पंजाब 12 मैचों में 8 अंक के साथ 9वें नंबर पर पहुंच गई है. शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजराज टाइटंस अंक तालिका में सबसे नीचे बनी हई है. शाहरुख खान की केकेआर 16 अंकों के साथ पहले नंबर पर है, वहीं राजस्थान रॉयल्स भी 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. अपने ओपनरों की ताबड़तोड़ पारियों से सभी का दिल जीतने वाली हैदराबाद 14 अंको के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है. शुक्रवार को सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल का 59वां मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें LSG की शर्मनाक हार के बाद भड़के संजीव गोयनका, सबके सामने केएल राहुल की ऐसे लगाई क्लास, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें Champions Trophy 2025: भारतीय टीम के खेलने को लेकर BCCI उपाध्यक्ष का बयान, कहा-टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LSG की शर्मनाक हार के बाद भड़के संजीव गोयनका, सबके सामने केएल राहुल की ऐसे लगाई क्लास, देखें वीडियो
RCB vs PBKS IPL Match: कोहली की शानदार पारी से आरसीबी की विराट जीत, पंजाब 60 रनों से हारा...
IPL 2024 Today Match Between Gujrat Titans Vs Chennai Super Kings Narendra Modi Cricket Stadium Pitch Report 
Next Article
GT Vs CSK : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज गुजरात और चेन्नई की होगी भिड़ंत, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग 11 
Close
;