विज्ञापन
Story ProgressBack

भारत ने इंग्लैंड की पारी को 246 रनों पर समेटा, स्पिनरों के दबदबे के बाद जायसवाल ने जमाई सिर्फ 47 गेंदो पर फिफ्टी

भारत के लिए स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया. अश्विन, जडेजा ने तीन तो अक्षर पटेल ने दो विकेट हासिल किए. भारत की पहली पारी की शुरुआत शानदार रही, कप्तान रोहित शर्मा और जायसवाल ने भारत को काफी तेज शुरुआत दी.

Read Time: 3 min
भारत ने इंग्लैंड की पारी को 246 रनों पर समेटा, स्पिनरों के दबदबे के बाद जायसवाल ने जमाई सिर्फ 47 गेंदो पर फिफ्टी
भारत के स्पिनरों ने किया शानदार प्रदर्शन

India vs England Test Series: भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी को 246 रनों पर समेट दिया है. भारत की तरफ से स्पिनर आर अश्विन, रविंद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए वहीं अक्षर पटेल ने दो विकेट हासिल किए. वही दो विकेट तेज गेंदबाद जसप्रीत बुमराह ने हासिल किए. जवाब में भारत ने बिना कोई विकेट खोए 78 रन बना लिए हैं. भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने केवल 47 गेंदों पर फिफ्टी जमा दी है.

कप्तान बने स्टोक्स ने खेली शानदार कप्तानी पारी

इससे पहले हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड की शुरुआत तो अच्छी हुई लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद उनके नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अगर 70 रनों की बेहतरीन पारी नहीं खेलते तो इंग्लैंड की हालत और भी खराब हो जाती. इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स के अलावा बेरिस्टो ने 37, डकैत ने 35 और जो रूट ने 29 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें "जिन्हें आपत्ति है उनके लिए कोर्ट के दरवाजे खुले हैं", CM साय ने कवर्धा में हुई बुलडोजर कार्रवाई का किया समर्थन

भारतीय स्पिनरों ने की शानदार गेंदबाजी

भारत के स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संभलने का कोई भी मौका नहीं दिया. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का ये पहला टेस्ट मैच चल रहा है. भारत की पहली पारी की शुरुआत शानदार रही 78 रनों के स्कोर पर उसका एक भी विकेट नहीं गिरा है. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारत को शानदार शुरुआत दी है. भारत को चौथी पारी खेलनी है और जिस तरह से यहां का विकेट पहले ही दिन से स्पिनरों को मदद कर रहा है, इसे देखते हुए लग रहा है कि भारत को पहली पारी में अच्छी खासी बढ़त हासिल करनी होगी.

ये भी पढ़ें Ramlala Darshan: दर्शन करने आए भक्तों ने बढ़-चढ़कर किया दान, दो दिन में आया 3.17 करोड़ रुपये का चढ़ावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close