विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच शुरू, केएल राहुल के पास इतिहास दोहराने का मौका

IND vs SA 3rd ODI Match: दक्षिण अफ्रीका ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं किया है, लेकिन टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं. भारतीय टीम ने वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले रजत पाटीदार और वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है.

Read Time: 3 min
IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच शुरू, केएल राहुल के पास इतिहास दोहराने का मौका
फाइल फोटो

IND vs SA 3rd ODI : भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. जिसमें दोनों ही टीम 1-1 के बराबरी स्कोर पर हैं. आज खेले जाने वाला तीसरा और आखिरी वनडे मैच शाम 4.30 बजे से पार्ल में खेला जा रहा है. इस वनडे सीरीज में भारत का नेतृत्व केएल राहुल (K.L.Rahul) कर रहे है. वहीं दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर भारतीय टीम का वनडे रिकॉर्ड बेहद ही खराब रहा है. कप्तान केएल राहुल के पास इस मैच को जीतकर इतिहास दोहराने का मौका है. इससे पहले भारतीय टीम ने 2018 में विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को उन्हीं की सरजमीं में हराया था.

दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस

तीसरे और अंतिम वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. अब टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी. दक्षिण अफ्रीका ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं किया है.लेकिन टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं. टीम के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ आज नहीं खेल रहे हैं, उनकी जगह रजत पाटीदार को डेब्यू करने का मौका मिला है. यानी आज साईं सुदर्शन और रजत पाटीदार ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे. वहीं कुलदीप यादव भी आज मैदान पर नहीं दिखेंगे, उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में एंट्री मिली है.

कोहली की कप्तानी में मिली थी जीत

अब तक टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका से उन्हीं की सरजमीं पर केवल एक बार ही 2018 में वनडे सीरीज जीती है. उस समय भारत की कमान विराट कोहली के हाथ में थी. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 6 मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को उन्हीं के घर पर 5-1 से शिकस्त देकर यह खिताब अपने नाम किया था. ऐसे में यह देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या विराट कोहली के बाद केएल राहुल ऐसे दूसरे कप्तान बन पाते हैं, जिसकी अगुवाई में टीम ने दक्षिण अफ्रीका को उन्हीं की सरजमीं में धूल चटाई हो? इस मैच को जीतकर भारतीय कप्तान दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतकर एक बार फिर इतिहास दोहरा सकते हैं.

कहां और कब देख सकेंगे लाइव ?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के सभी मैच आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर लाइव देख सकेंगे. इसके साथ ही आप अपने मोबाइल पर फ्री में disney+ हॉटस्टार पर सभी मैच लाइव देख सकेंगे.

ये भी पढ़े  : MP के तीन खिलाड़ियों को मिलेगा अर्जुन अवॉर्ड, शिवेंद्र सिंह भी होंगे द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close