विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

ICC ODI ranking : गिल-कोहली-रोहित, 2018 के बाद पहली बार टॉप 10 में टीम इंडिया के 3 प्लेयर

इस समय टीम इंडिया के खिलाड़ी लय में नजर आ रहे हैं. एशिया में जिस तरह से भारतीय प्लेयर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, उसका असर उनकी रैंकिंग में दिखाई दे रहा है.

Read Time: 3 min
ICC ODI ranking : गिल-कोहली-रोहित, 2018 के बाद पहली बार टॉप 10 में टीम इंडिया के 3 प्लेयर

एशिया कप में जिस तरह से भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है उसका असर रैंकिंग में भी देख जा सकता है. इस समय वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के तीन प्लेयर शामिल हो गए हैं. 2018 के बाद पहली बार टॉप टेन में ये स्थिति देखने को मिल रही है.

करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे गिल

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप बल्लेबाजों की सूची में 759 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं. यह गिल के करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल ने 52 गेंदों पर 58 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. इस पारी की बदौलत गिल वनडे करियर की पहली 30 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं और इस मामले में उन्होंने श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, एमएस धोनी, केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को तोड़ा.

ये भी पढ़ें : टीम INDIA के खिलाड़ियों की दमदार फॉर्म जारी, क्या इस बार भारत का होगा 'एशिया कप'?

रोहित और कोहली भी टॉप में

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी पिछली परियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसकी वजह से वे टॉप टेन में 9वें स्थान पर काबिज हो गए हैं. वहीं विराट कोहली वनडे रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाजों की सूची में 8वें क्रम पर हैं.

गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स की सूची में एक-एक खिलाड़ी

आईसीसी रैंकिंग में टॉप टेन गेंदबाजों की सूची में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब रहा है. कुलदीप अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से 656 अंकों के साथ 7वें स्थान पर हैं. वहीं ऑलराउंडर्स की बात करें तो इस सूची में भी टीम इंडिया का केवल एक खिलाड़ी शामिल है. हार्दिक पंड्या 237 प्वॉइंट्स के साथ ऑलराउंडर्स की लिस्ट में 6वें  स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें : क्रिकेट : कुलदीप ने बताया सफल फिरकी का सीक्रेट, कहा- यादगार रहेगा पाकिस्तान के खिलाफ ‘पंजा'
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close