विज्ञापन
Story ProgressBack

हसन अली से मोहसिन खान तक...पाक क्रिकेटर ने हिंदुस्तानी लड़की को बनाया अपना हमसफर

Pakistani Cricketers Who Married Indian Girls: भारत और पाकिस्तान के बीच तल्ख रिश्तों के बावजूद कुछ ऐसे क्रिकेटर रहे, जिन्होंने सभी मुश्किलों और बाधाओं को तोड़ते हुए प्यार की राह पर चल पड़े और इन्हें भारत में अपना प्यार मिला. आज ऐसे ही खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं.

Read Time: 5 min
हसन अली से मोहसिन खान तक...पाक क्रिकेटर ने हिंदुस्तानी लड़की को बनाया अपना हमसफर
Pakistani Cricketer with Indian Wife: पाक क्रिकेटर ने हिंदुस्तानी लड़की को बनाया अपना हमसफर

Pakistani Cricketers with Indian Wife: भले ही खेल के मैदान पर भारतीय खिलाड़ी (Indian Cricket) और पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pakistani Cricketer) एक दूसरे के खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा रखते हो और खेल को जीतने के लिए एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं. इतना ही नहीं ये खिलाड़ी आज तक भारतीय फैंस के दिलों में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सके हैं, लेकिन रियल लाइफ में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपना दिल भारतीय लड़कियों पर दे चुके हैं. आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही पाकिस्तानी खिलाड़ी के बारे में बताने जाने जा रहे हैं, जिन्होंने भारतीय लड़कियों का दिल भी जीता और शादी कर अपना हमसफर भी बनाया. 

हसन अली और शामिया आरजू ने बसाया घर

Hassan Ali

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और शामिया आरजू. 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) 20 अगस्‍त, 2019 को भारतीय मूल की शामिया आरजू (Samiya Arzoo) के साथ दुबई में शादी रचाई थी. शामिया दुबई में फ्लाइट इंजीनियर हैं. हालांकि शामिया का घर भारत के हरियाणा के नूह जिले के गांव चंदेनी में है. बता दें कि पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हसन अली और शामिया की मुलाकात फ्लाइट में हुई थी और फिर दोनों के बीच दोस्‍ती काफी गहरी हो गई. वहीं कपल एक दूसरे को डेट करने के एक साल बाद शादी कर ली.

शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा पर हार बैठे थे अपना दिल

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) भी भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को दिल दे चुके हैं. दरअसल, सानिया और शोएब साल 2010 में शादी के बंधन में बंधे थे. इस साल दोनों के बीच तलाक की खबरें भी सामने आई थी. हालांकि तलाक की खबरों पर सानिया ने कहा था, 'हमें साथ में रहने का वक्त नहीं मिल रहा है. सबको ये समझना चाहिए कि हम दो अलग-अलग देशों से ताल्लुक रखते हैं और हमारे अपने वादे होते हैं. बता दें कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की पहली मुलाकात 2003 में हुई थी.

Latest and Breaking News on NDTV

दरअसल, पहली मुलाकात में सानिया ने शोएब को बिल्कुल भी भाव नहीं दिया था. इसके बाद दोनों साल 2009 में मिले. दोनों की ये मुलाकात ऑस्ट्रेलिया के होबार्ट में हुई थी. वहीं इस बार दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया था और फिर कपल ने साल 2010 में निकाह कर लिया. सानिया और शोएब को अब एक बेटा भी है जिसका नाम इजान मिर्जा मलिक है. बता दें कि सानिया शादी के बाद भी भारत में ही रह रहीं है. वो पाकिस्तान कभी-कभी जाती है. 

जहीर अब्‍बास और रीता लूथरा ने भी रचाई थी शादी

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जहीर अब्‍बास (Zaheer Abbas) और भारतीय बाला रीता लूथरा (Rita Luthra) साल 1988 शादी के बंधन में बंधे थे. हालांकि शादी के बाद रीता लूथरा ने अपना नाम बदल कर समीना अब्बास कर लिया है. बता दें कि हीर अब्बास और रीता लूथरा की पहली मुलाकात साल 1980 में हुई थी. मुलाकात के समय जहीर इंग्लैंड में ग्लूस्टरशर के लिए खेल रहे थे, जबकि रीता लूथरा इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रही थीं.

Latest and Breaking News on NDTV

दरअसल, जब जहीर अब्बास इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे, उस दौरान उनकी मुलाकात रीता लूथरा से हुई थी. रीता से पहली बार में मिलकर ही जहीर उन पर अपना दिल हार गए थे और शादी का फैसला कर लिया. एक रिपोर्ट् के मुताबिक, जहीर अब्बास और रीता लूथरा के पिता पहले से एक दूसरे को जानते थे. रीता के पिता केसी लूथरा जहीर अब्बास के पिता के दोस्त थे. रीता लूथरा का परिवार पहले पाकिस्तान के फैसलाबाद में रहता था, लेकिन बंटवारे के बाद लूथरा फैमिली हिंदुस्तान आ गई थी. बता दें कि रीता उर्फ समीना अब्बास (Samina Abbas) कराची में इंटिरियर डिजाइनिंग हाउस चलाती हैं.

मोहसिन खान बॉलीवुड की अदाकारा रीना रॉय पर हार बैठ थे अपना दिल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बायें हाथ के बल्लेबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा रीना रॉय (Reena Roy) से शादी की थी. दोनों की शादी साल 1983 में हुई थी. हालांकि दोनों की शादी लंबे वक्त तक नहीं चल सकी और कुछ दिनों के बाद कपल ने तलाक ले लिया. बता दें कि मोहसिन खान और रीना रॉय साल 1990 में एक दूसरे से अलग हो गए. हालंकि दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम जन्नत है. रीना रॉय आशा, नागिन और अपनापन जैसी शानदार फिल्मों में काम भी किया.

ये भी पढ़े: हुनर को नहीं रोक पाई गरीबी! ज्ञानेश्वरी यादव ने महिला रैंकिंग चैंपियनशिप में जीते गोल्ड मेडल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close