विज्ञापन
Story ProgressBack

DC vs SRH Result: हैदराबाद ने बनाए रिकॉर्ड 266 रन, दिल्ली की टीम को 67 रन के अंतर से दी मात

DC vs SRH Highlights: अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए दिल्ली की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से 67 रनों से हार गई. वहीं, दिल्ली के बैट्समैन जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने शानदार पारी खेलते हुए महज 15 गेंदों में अर्धशतक बनाकर टीम का हौसला बढ़ाया. सनराइजर्स हैदराबाद के ऐतिहासिक 267 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा.

Read Time: 3 min
DC vs SRH Result: हैदराबाद ने बनाए रिकॉर्ड 266 रन, दिल्ली की टीम को 67 रन के अंतर से दी मात
DC vs SRH IPL Match

Delhi vs Hyderabad IPL Match Result: शनिवार का दिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए निराशाजनक रहा. यह एक ऐसा दिन था जब गेंदबाज केवल दर्शक बने रहे. क्योंकि इस पूरे मैच में 40 से भी कम ओवरों में कुल 450 से अधिक रन बन गए. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ 267 रन के लक्ष्य का पीछा करना दिल्ली कैपिटल्स के लिए कठिन रहा और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टीम अपने होम ग्राउंड पर 67 रन के अंतर से पिछड़ गई.

Latest and Breaking News on NDTV

हालांकि, जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क (Jake Fraser-McGurk) ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 15 गेंदों में अर्धशतक (इस सीजन में अब तक का सबसे तेज) बनाकर इतिहास रच दिया. हैदराबाद के लिए ट्रैविस हेड (Travis Head) ने सर्वाधिक 32 गेंदों में 89 रन बनाए, जबकि अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने 12 गेंदों में 46 रन बनाए.

Latest and Breaking News on NDTV

फ्रेजर-मैकगर्क ने बनाए सबसे तेज अर्धशतक

दिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर बैट्समैन फ्रेजर-मैकगर्क ने तीसरे ओवर में सुंदर के खिलाफ तीन छक्के और तीन चौके लगाकर 30 रन बटोरे. अभिषेक पोरेल ने दूसरे छोर से तीन चौके लगाए. फ्रेजर-मैकगर्क पैट कमिंस को चौका लगाने के लिए पीछे हट गए और फिर एक घुटने के बल बैठकर मिड-ऑन के ऊपर से छह रन के लिए लॉफ्टेड ड्राइव मारा जिसके बाद पांचवें ओवर में 20 रन बने. पावर-प्ले में 88/2 का स्कोर बनाने के बाद, फ्रेजर-मैकगर्क ने मयंक मारकंडे की गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाकर 15 गेंदों में अर्धशतक बनाया, जो आईपीएल में किसी डीसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक भी रहा.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election Voting: पहले चरण की वोटिंग में दो फीसदी से लेकर दस फ़ीसदी तक वोट प्रतिशत में आई गिरावट, जानिए-क्या है इसके मायने

सनराइजर्स हैदराबाद ने रचा इतिहास

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने आईपीएल 2024 के इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. ट्रैविस हेड (89, 32) और अभिषेक शर्मा (46, 12) ने अपने घरेलू मैदान पर डीसी के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया. अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने अपने ही टीम का रिकॉर्ड तोड़ दिया. उनकी आतिशी पारी की बदौलत हैदराबाद ने छह ओवर में 125 रन का आकर्षक स्कोर प्राप्त किया. यह टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार है कि किसी टीम ने पारी के पावर-प्ले में ही 125 के आंकड़े को छुआ है.

ये भी पढ़ें :- Bhopal Gas Tragedy: हाई कोर्ट ने दिए नए निर्देश, मॉनिटरिंग कमेटी को त्रैमासिक रिपोर्ट पेश करने को कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close