विज्ञापन
Story ProgressBack

7वीं अदाणी अहमदाबाद मैराथान का आयोजन, 20 हजार से ज्यादा लोगों ने लिया हिस्सा

7th Adani Ahmedabad Marathon: 7वीं अदाणी अहमदाबाद मैराथन का आगाज आज सुबह 5 बजे से रिवरफ्रंट स्‍पोर्ट्स पार्क में हुई. वहीं इस बार मैराथन में स्‍पेशल व्‍हील चेयर कैटेगरी को शामिल किया गया.

Read Time: 3 min
7वीं अदाणी अहमदाबाद मैराथान का आयोजन, 20 हजार से ज्यादा लोगों ने लिया हिस्सा
7वीं अदाणी अहमदाबाद मैराथन का आयोजन.

7वीं अदाणी अहमदाबाद मैराथन (7th Adani Ahmedabad Marathon) का आज आयोजन किया गया. इसमें फुल, हॉफ और व्‍हीलचेयर मैराथन शामिल रही. मैराथन में कई जानी-मानी हस्तियों के साथ लगभग 20 हजार से ज्‍यादा लोग शामिल हुए. इस मैराथन का आयोजन सेना के साथ एकजुटता के लिए किया गया. हालांकि मैराथन में सशस्‍त्र बलों के साथ आम लोगों ने भी हिस्सा लिया.

स्पेशल व्‍हील चेयर कैटेगरी को किया गया शामिल

अदाणी अहमदाबाद मैराथन (Adani Ahmedabad Marathon) में फुल मैराथन (42.195 किमी), हाफ मैराथन (21.097 किमी), 10 किमी रन और 5 किमी रन शामिल हैं. वहीं इस बार मैराथन में स्‍पेशल व्‍हीलचेयर कैटेगरी को भी शामिल किया गया. बता दें कि मैराथन की शुरुआत सुबह 5 बजे से रिवरफ्रंट स्‍पोर्ट्स पार्क (पालडी) से हुई. मैराथन मार्ग के हर एक किमी के भीतर ऑन-कॉल 108 एम्बुलेंस, नर्सिंग और हाइड्रेशन केंद्र उपलब्ध हैं.    

सशस्त्र बलों के सम्मान में किया गया मैराथान का आयोजन

इस मैराथन में सभी प्रतिभागियों को मेडल दिए जाते हैं. साथ ही देश और सशस्त्र बलों की बेहतरी के लिए इस मैराथन में दान करने के लिए मौका दिया जाता है. भारतीय युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करने चलते कुछ सबसे प्रभावी हथियारों का प्रदर्शन भी किया जाता है. प्रतिभागी सशस्त्र बलों के कल्याण, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, आजीविका, पर्यावरण, स्थिरता, आपदा राहत और पुनर्वास, विविधता, समानता, समावेश और एनजीओ क्षमता निर्माण जैसे चीजों का समर्थन करना चुन सकते हैं. 

ये भी पढ़े: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बेटे की फॉर्च्यूनर कार और ऑटो में जोरदार टक्कर, हादसे में 3 युवक घायल

अदाणी अहमदाबाद मैराथन 'एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथन एंड डिस्टेंस रेस' (AIMS) द्वारा प्रमाणित है. इसके रेस निदेशक के रूप में एआईएमएस के उपाध्यक्ष और तकनीकी निदेशक डेव कंडी हैं. ऑस्ट्रेलिया के सबसे अनुभवी मैराथन निदेशक डेव कंडी 30 वर्षों तक कैनबरा मैराथन और सिडनी ओलंपिक मैराथन के लिए भी रेस निदेशक रहे हैं.

ये भी पढ़े: CM Bhupesh Baghel ने खारुन नदी में लगाई आस्था की डुबकी, कार्तिक पूर्णिमा पर महादेव घाट पहुंचे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close