विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

BJP के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी का निधन, समर्थकों में शोक की लहर

भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी का बुधवार रात निधन हो गया है. उनके निधन से पूरे जिले में शोक की लहर है.

Read Time: 3 min
BJP के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी का निधन, समर्थकों में शोक की लहर
पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी (फाइल फोटो)

भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी का बुधवार रात निधन हो गया है. उनके निधन से पूरे जिले में शोक की लहर है. लीलाराम भोजवानी कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. उनका इलाज रायपुर के एक निजी अस्पताल में किया जा रहा था, जहां कल रात उन्होंने अंतिम सांस ली. भोजवानी करीब 82 वर्ष के थे. लीलाराम भोजवानी के निधन से जिले भर में शोक की लहर है. उनके निधन पर भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

गुरुवार शाम को होगा अंतिम संस्कार

लीलाराम भोजवानी की अंतिम यात्रा उनके निवास स्थान इंदिरानगर से निकाली जाएगी.  शव यात्रा मानव मंदिर चौक, गंज चौक, पुराना बस स्टैंड होते हुए भाजपा कार्यालय तक जाएगी. भाजपा कार्यालय में शाम 4 बजे भाजपा कार्यकर्ता व उनके समर्थक श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद शाम 4:30 बजे लखोली मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

3ojsv6lo

लीलाराम भोजवानी अविभाजित मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं

अविभाजित मध्यप्रदेश के समय में लीलाराम भोजवानी पटवा सरकार में श्रम मंत्री थे. उनका जन्म 24 जनवरी 1941 को हुआ. राजनांदगांव से उन्होंने राजनीति की शुरुआत की और भाजपा संगठन के कई पदों पर रहे. वे राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं. उन्होंने राजनांदगांव विधानसभा का प्रतिनिधित्व 1990 और 1998 में किया. इसके अलावा लीलाराम भोजवानी पार्षद और भाजपा के कई पदों पर रह चुके हैं. राजनांदगांव की राजनीति में लीलाराम भोजवानी लगातार सक्रिय रहे हैं.

rcess2io

जनसंघ के समय से राजनीति कर रहे लीलाराम भोजवानी लगातार सक्रिय रहे हैं. उनके निधन से क्षेत्र में शोक की लहर है. लीलाराम भोजवानी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के करीबी माने जाते थे. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के सरकार में उन्हें खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम का चेयरमैन बनाया गया था. वर्तमान में वह राजनांदगांव विधायक डॉ रमन सिंह के विधायक प्रतिनिधि भी थे. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close