विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

भिखारी ने सिक्कों से खरीदा iPhone 15, गिनते-गिनते दुकानदार की हालत हुई खराब..देखें VIDEO

वीडियो में भिखारी का वेश धारण किए शख्स को फर्श पर बोरी खाली करके दुकानदार और उसके स्टाफ को सौंपते हुए देखा जा रहा है. वहीं दुकानदार को सिक्के गिनते हुए दिखाया गया है.

Read Time: 4 min
भिखारी ने सिक्कों से खरीदा iPhone 15, गिनते-गिनते दुकानदार की हालत हुई खराब..देखें VIDEO
इस वीडियो को 39 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

भारत में महंगे आईफोन को अक्सर स्टेटस सिंबल के तौर पर देखा जाता है. ऐसा माना जाता है कि आम लोग एक फोन पर इतना खर्च नहीं कर सकते हैं. हाल ही में, 'एक्सपेरिमेंट किंग' नाम के एक इंस्टाग्राम चैनल ने यह देखने के लिए एक सामाजिक प्रयोग किया कि अगर कोई भिखारी आईफोन खरीदने के लिए आता है तो दुकानदार कैसे प्रतिक्रिया देंगे.

वीडियो में, भिखारी के वेश में एक व्यक्ति iPhone 15 खरीदने के लिए सिक्कों से भरी बोरी के साथ जोधपुर में मोबाइल शोरूम में जाता दिखाई दे रहा है. जबकि कुछ मोबाइल स्टोरों ने उसे अंदर आने की अनुमति नहीं दी. जाहिर तौर पर उसके फटे कपड़ों के कारण दुकानदारों ने अंदर नहीं आने दिया, तो कई दुकानदारों ने भुगतान के रूप में सिक्के लेने से इंकार कर दिया. हालांकि, एक दुकान अंततः सिक्कों से भुगतान लेने पर सहमत हो गई.

इसके बाद वीडियो में भिखारी का वेश धारण किए शख्स को फर्श पर बोरी खाली करके दुकानदार और उसके स्टाफ को सौंपते हुए देखा जा रहा है. वहीं दुकानदार को सिक्के गिनते हुए दिखाया गया है. इसके बाद भिखारी आईफोन प्रो मैक्स लेता है, उसकी जांच करता है और उसके साथ पोज भी देता है. वह दुकान के मालिक के साथ एक तस्वीर भी लेता है, जिससे दूसरे लोग भौचक्के नजर आते हैं.

39 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को 39 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही इस वीडियो में कई कमेंट भी किए गए हैं. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स को यह प्रयोग पसंद आया, वहीं कुछ ने मोबाइल स्टोर के कर्मचारियों की उत्साहजनक प्रतिक्रिया की सराहना की. एक यूजर ने कहा, ''यह स्क्रिप्टेड है. आज कोई भी भिखारी उनके जैसा नहीं दिखता.'' एक अन्य ने टिप्पणी की, "एक मनोरंजक और विचार करने योग्य प्रयोग, हा हा हा." तीसरे ने कहा, "यह प्रयोग सचमुच अद्भुत है मेरे दोस्त." चौथे ने टिप्पणी की, ''ग्राहकों का सम्मान करें'' जबकि पांचवें ने कहा, ''किसी किताब को उसके कवर से मत आंकिए.'' एक अन्य यूजर ने कहा, ''दुकानदारों को अपने ग्राहकों का सम्मान करना सीखना चाहिए, कोई भी हो गरीब, अमीर या भिखारी.''

iPhone 15 की शुरुआती कीमत करीब 79 हजार

Apple की iPhone 15 सीरीज के लिए दिल्ली और मुंबई में Apple के स्टोर्स के बाहर लंबी कतारें देखी गई हैं. Apple की iPhone 15 सीरीज (iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro, और iPhone 15 Pro Max) के साथ-साथ Apple Watch सीरीज 9 और Watch Ultra 2 की घोषणा 12 सितंबर को उनके "वंडरलस्ट" इवेंट में की गई थी.

128 GB बेस स्टोरेज वाले iPhone 15 की कीमत ₹ 79,900 से शुरू होती है, जबकि iPhone 15 Plus की कीमत ₹ 89,900 से शुरू होती है. 128 GB स्टोरेज वाला iPhone 15 Pro ₹134,900 से शुरू होता है, और 256 GB स्टोरेज वाला iPhone 15 Pro Max ₹159,900 से शुरू होता है.

ये भी पढ़ें - कांग्रेस नेता यादवेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा, बोले- कमलनाथ को सिखाएंगे 'सबक'

ये भी पढ़ें - अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा, Raman Singh के नामांकन में होंगे शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close