दुर्गा विसर्जन: क्या लापरवाही है चिराग की मौत की वजह? जब बैन था तो किसने हटाया बैरिकेड्स? 

Satna News: सतना नदी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान चिराग नाम के एक युवक की मौत हो गई. एसडीआरएफ की टीम ने दूसरे दिन शव निकाला है. इस घटना के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. हालांकि, जहां लोग विसर्जन के लिए गए थे, वो क्षेत्र पहले से प्रतिबंधित था, फिर भी बैरिकेड्स को हटाकर लोग वहां पहुंचे. तो क्या लापरवाही है चिराग की मौत की वजह? बैरिकेड्स क्यों हटाए गए...

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Satna News In Hindi: सतना नदी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करने के दौरान पानी में डूब जाने से एक युवक की मौत हो गई. उसका शव रविवार की सुबह बाहर निकाला जा सका, जिस स्थान पर यह हादसा हुआ वह प्रतिमा विसर्जन के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर रखा गया था. सतना-मैहर रोड पर सतना नदी पर बने पुराने पुल के पास प्रतिमा विसर्जन करने के दौरान चिराग अग्रवाल, (पिता संजय अग्रवाल) की मौत हुई.

चिराग का शव रविवार की सुबह एसडीआरएफ की टीम और स्थानीय गोताखोरों की मदद से बाहर निकाला जा सका. सिटी कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया.

लोगों ने बैरिकेड्स हटा दिए

एसडीआरएफ की टीम ने दूसरे दिन शव निकाला है.

बताया गया कि चिराग और उसके साथी शनिवार की रात डालीबाबा में विराजी रहीं माता दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन करने गए थे. वे प्रतिमा लेकर सतना नदी के पुराने पुल के उस स्थान पर पहुंच गए, जिसे प्रतिबंधित स्थान घोषित कर रखा गया था. पुल जर्जर है, और यहां पानी की गहराई भी बहुत है. लिहाजा यहां बैरिकेड्स भी लगाए गए थे. लेकिन लोगों ने बैरिकेड्स हटा दिए और उसी स्थान से प्रतिमा विसर्जित करने लगे.

टी शर्ट फंस गई

प्रतिमा पानी में प्रवाहित होने ही वाली थी कि इसी बीच चिराग की टी शर्ट उसमें फंस गई और वह प्रतिमा के साथ ही पानी मे गिर गया. उसके पानी में गिरते ही हड़कंप मच गया. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को भी दी. लेकिन रात का अंधेरा होने के कारण तमाम कोशिशों के बावजूद चिराग को पानी से बाहर नहीं निकाला जा सका.

ये भी पढ़ें- खाद की किल्लत: आठ दिनों से भूखे-प्यासे लाइन में लगे किसान, कब खत्म होगा इंतजार?

शव परिजनों को किया गया सुपुर्द 

रविवार की सुबह तमाम लोगों की भीड़ के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ और कुछ ही देर में चिराग का शव बरामद कर लिया गया.सिटी कोतवाली पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया. मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- छुट्टी के दिन स्कूल से बैग में चपरासी ले जा रहा था किताबें, तो ये शख्स ने करदी पुलिस को घंटी

Topics mentioned in this article