भोपाल में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

Bhopal Police: मृतक युवक के परिजनों ने बताया कि उन्हें पुलिस के ने सूचना दी कि भागने के दौरान युवक को चोट लगी. जबकि परिवार ने आरोप लगाया कि युवक की मौत पुलिस कस्टडी में मारपीट करने की वजह से हुई है. वहीं भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
भोपाल पुलिस कमिश्नर (दाएं) ने पुलिस कस्टडी में युवक (बाएं) की मौत को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं.

Investigation on Young Man died in Police Custody: राजधानी भोपाल (Bhopal) में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत (Man Died in Police Custody) के बाद परिजनों ने हंगामा मचा दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि मृतक युवक के साथ पुलिस (Bhopal Police) ने मारपीट की, जिसकी वजह से युवक की जान गई. वहीं इस मामले में अब भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र (Bhopal Police Commissioner Harinarayanchari Mishra) का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं. मृतक युवक का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, इस दौरान वीडियोग्राफी भी होगी. इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर ने कहा कि घटना वाले दिन मौके पर मौजूद लोगों के बयान लिए जाएंगे. जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी.

परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

मृतक युवक के परिजनों ने बताया कि उन्हें पुलिस के ने सूचना दी कि भागने के दौरान युवक को चोट लगी. जबकि परिवार ने आरोप लगाया कि युवक की मौत पुलिस कस्टडी में मारपीट करने की वजह से हुई है. परिजनों ने यह आरोप एंबुलेंस ड्राइवर, आशा कार्यकर्ता और पुलिस की कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर लगाया है. परिवार का कहना है कि पुलिस ने उन्हें एक्सीडेंट से मौत की खबर दी.

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

यह पूरा मामला राजधानी भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र का है, जहां दो दिन पहले मृतक युवक मुकेश लोधी का विवाद आशा कार्यकर्ताओं से हुआ, बताया गया कि वह शराब पीकर हंगामा कर रहा था. इसकी सूचना आशा कार्यकर्ताओं ने डायल 100 को दी. जिसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने आ रही थी, इसी दौरान मुकेश ने गाड़ी का गेट खोलकर छलांग लगा दी. जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया. इसके बाद पुलिस घायल मुकेश को थाने लेकर पहुंची, जहां से उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान बुधवार सुबह मुकेश की मौत हो गई. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि हिरासत के दौरान मुकेश ने भागने की कोशिश की, इसी दौरान उसे चोट लगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें - ऑनलाइन गेमिंग से GST वसूलने की तैयारी, MP सरकार लाएगी संशोधन विधेयक, ये प्रावधान होंगे लागू

Advertisement

ये भी पढ़ें - बजट सत्र के लिए CM मोहन यादव ने अपने विभागों का किया बंटवारा, ये मंत्री देंगे सदन में प्रश्नों के उत्तर