Viral Video: 'मेरी मदद कर दो सर, नहीं तो यही खत्म हो जाउंगी', जिला कलेक्टर ऑफिस में चला हाई वोल्टेज ड्रामा

High Voltage Drama: सागर कलेक्टर कार्यालय में महिला ने केरोसिन डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की. जमीन के मामले में कई दिनों से वह ऑफिस के चक्कर काट रही थी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
कलेक्टर ऑफिस में महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा

Sagar News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले में कलेक्टर ऑफिस (Collector Office) के गेट पर एक महिला ने खुदपर केरोसिन (Kerosene) डालकर Suicide करने की कोशिश की. गेट पर खड़ी महिला के बेटे और पुलिसकर्मी ने महिला से बोतल छीनी ली. महिला जमीन से जुड़ी शिकायत (Land related problem) लेकर पहुंची थी. महिला का आरोप है कि बीजेपी पार्षद (BJP Parshad) उनकी जमीन पर कब्जा करवा रहे हैं. कई दिनों से चक्कर काट-काटकर वह थक गई थी. इसलिए उसने खुद को जलाकर मार देने का निर्णय लिया. हालांकि, वहां मौजूद लोगों ने महिला को रोक लिया. 

Advertisement

कलेक्टर ऑफिस में नहीं था कोई अधिकारी

पुष्पा रैकवार नामक महिला बांदरी थानाक्षेत्र के पिठोरिया गांव की रहने वाली है. वह अपने बेटे रानेश रैकवार के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंची थी. कार्यालय में कोई अधिकारी नहीं मिला. पुष्पा ने आवक-जावक शिकायती आवेदन दे दिया, इसके बाद कलेक्टर ऑफिस के मेन गेट पर आकर बैठ गई. उन्होंने कहा कि वे अधिकारियों से मिलकर ही अपनी समस्या बताएगी. एक घंटे बैठे रहने के बाद उन्होंने अपने बैग से रखे केरोसिन की बोतल निकाली और खुद पर उड़ेलना शुरू कर दिया. इसके बाद तहसीलदार और सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे और महिला की समस्या को सुना.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Hathras Hadsa: भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़, 75 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

आठ एकड़ जमीन पर हो रहा है जबरन कब्जा

पीड़ित पुष्पा ने बताया कि गांव में उनकी आठ एकड़ जमीन है. इसपर जितेंद्र रैकवार, लोकेंद्र सिंह राजपूत और सीता रैकवार कब्जा कर रहे हैं. सभी उनके ही गांव पिठोरिया के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा, '16 जून की रात हमारी जमीन बखर ली. उन्हें रोकने पहुंचे तो धमकाया. बांदरी थाने में शिकायत की. कलेक्टर और एसपी कार्यालय में पहले भी आवेदन दे चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा.' पुष्पा के बेटे रानेश रैकवार ने बताया कि गांव में हमारी खानदानी जमीन है, जो नाना छोटेलाल रैकवार से हमें मिली है. पिता सुखलाल और भाई मनोहर इस पर खेती करते आ रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh News: एनडीटीवी की खबर से जागी सरकार, 660 करोड़ के इस बड़े घोटाले की अब होगी जांच

Topics mentioned in this article