विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

हरदा : पनवेल एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पूरी तरह स्वस्थ जच्चा-बच्चा

पत्नी के पास होने वाले बच्चे की देखभाल के लिए कोई नहीं था इसलिए वह उसे अपने गांव छोड़ने जा रहा था. इस दौरान समय के पहले ही उसे ट्रेन में नॉर्मल डिलीवरी हो गई.

Read Time: 3 min
हरदा : पनवेल एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पूरी तरह स्वस्थ जच्चा-बच्चा
हारदा में ट्रेन में हुआ बच्चे का जन्म

Child Born in Train : अपने पति के साथ पनवेल एक्सप्रेस (Panvel Express) से उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) जा रही एक महिला ने ट्रेन में तीसरी संतान के रूप में एक पुत्र को जन्म दिया. दरअसल, सफर के दौरान महिला को खंडवा स्टेशन (Khandwa Station) के बाद से ही दर्द शुरू हो गया था, जिसके बाद पति ने यात्रियों और ट्रेन के स्टाफ को सूचित किया. हालांकि, हरदा स्टेशन आने के पहले ही महिला ने एक स्वस्थ्य शिशु को जन्म दे दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन क्रमांक 15066 पनवेल गोरखपुर एक्सप्रेस के एस-2 कोच में सवार होकर उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के ग्राम अमरहवा निवासी जितेंद अपनी पत्नी आराधना (26 साल) और दूसरे नंबर की बेटी के साथ यात्रा कर रहे थे. इस दौरान उसकी पत्नी को खंडवा स्टेशन के बाद से ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई और हरदा स्टेशन आने के पहले ही महिला को चलती ट्रेन में ही प्रसव हो गया.

यह भी पढ़ें : हरदा : UP के पूर्व डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने कहा-मध्य प्रदेश में BJP के पक्ष में एकतरफा माहौल

ट्रेन में ही हो गई नॉर्मल डिलीवरी
 

महिला के पति ने बताया कि वह मुंबई में मार्बल लगाने का काम करता है. पत्नी को नवां महीना चल रहा था. मुंबई के डॉक्टर्स ने 10 अक्टूबर तक डिलीवरी होने की तारीख दी थी.

पत्नी के पास होने वाले बच्चे की देखभाल के लिए कोई नहीं था इसलिए वह उसे अपने गांव छोड़ने जा रहा था. इस दौरान समय के पहले ही उसे ट्रेन में नॉर्मल डिलीवरी हो गई.

यह भी पढ़ें : हरदा के वनग्राम में उल्टी- दस्त से 3 की मौत, गांव में हर तरफ गंदगी का माहौल

पूरी तरह स्वस्थ हैं जच्चा-बच्चा
हरदा जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ मनीष शर्मा ने बताया कि महिला और उसका नवजात शिशु पूरी तरह स्वस्थ हैं. उनके भोजन सहित दवाइयों की व्यवस्था कर दी गई है. उन्होंने कहा कि महिला की दो दिन बाद छुट्टी कर दी जाएगी. ट्रेन में बच्चे का जन्म अपने आप में एक दुर्लभ मामला है. हालांकि राहत की बात यह है कि मां और शिशु दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close