Weather Report: मध्य प्रदेश में कहीं गर्मी तो कहीं आंधी- बारिश के आसार, बुधवार को निवाड़ी में तापमान रहा 45 डिग्री से ऊपर

HeatWave in MP: मध्य प्रदेश में गुरुवार को कुछ जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है वहीं कुछ जिलों में गर्मी पहले की तरह ही जारी रहेगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Weather: मध्य प्रदेश में मौसल का मिलाजुला असर रहेगा

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम के मिले जुले रहने का अनुमान है. यहां के कई इलाक़ों में बारिश तो कहीं तेज गर्मी पड़ने के आसार जताए जा रहे हैं. प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior), भिंड (Bhind), दतिया (Datia), निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर (Chhatarpur) और पन्ना (Panna) में दिन में गर्मी का असर रहेगा वहीं शाम को आंधी और बारिश की संभावना जताई जा रही है. अब नौतपा भी खत्म हो चुका है. प्रदेश के लोगों को पूरी तरह तो नहीं लेकिन कुछ राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

इन जिलों में हो सकती है बारिश

वहीं इंदौर, उज्जैन, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, आगर-मालवा, शाजापुर, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में आंधी, बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. मध्यप्रदेश के कई जिलों में आंधी-बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिससे यहां के लोगों को कुछ राहत मिली. नौतपा के खत्म होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि आगे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

निवाड़ी में 45 डिग्री से ज्यादा रहा तापमान

वहीं निवाड़ी के पृथ्वीपुर में लगातार तापमान 45 डिग्री के पार बना हुआ है. बुधवार को यहां का तापमान 45.7 डिग्री रहा. जिससे यहां के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें Election Results: "भूपेश बघेल को मोतीलाल वोरा की तरह वापस होना पड़ेगा" राजनांदगांव में जीत के बाद बोले संतोष पांडे

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा "मैंने इस क्षेत्र का नेता बनकर नहीं बल्कि मामा, भैया बनकर काम किया है"

Topics mentioned in this article