MP News: अवैध उत्खनन से नाराज ग्रामीणों ने बीच सड़क पर रुकवा दिए डंपर, आगे क्या हुआ जानिए...

Illegal Excavation: अवैध खुदाई से परेशान होकर ग्रामीणों ने सड़क के बीच में डंपर गाड़ी रोक दिया. इसके लिए लोग सड़क पर लेट गए और अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
ग्रामीणों ने बीच सड़क रुकवा दिए रेत से भरे डंपर

Villagers Protest against Illegal Excavation: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन (Khargone) जिले के बड़वाह क्षेत्र के नर्मदा किनारे ग्राम सेमरला, मुराल्ला, कपास्थल में रेत का अवैध उत्खनन (Illegal Excavation) जमकर हो रहा था. ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद अधिकारियों की नाक के नीचे रेत का अवैध व्यापार धड़ल्ले से चल रहा था. आंखे मूंद कर बैठे अधिकारियों (Officers) ने जब इसमें कोई कार्रवाई नहीं की, तो खुद ग्रामीण ही अब रेत माफियाओं (Sand Mafia) के सामने खड़े हो गए. उन्होंने विरोध दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को बीच सड़क रेत से भरे डंपर (Dumper) के सामने लेट कर प्रदर्शन किया.

ऐसे जताया विरोध

अवैध उत्खनन कर रेत ले जा रहे तीन डंपर को रोकने के लिए ग्रामीण सड़कों पर सो गए. करीब एक घंटे तक यह स्थिति बनी रही. इस दौरान डम्पर चालकों ने पीछे से गाड़ी रिवर्स लेकर गाड़ी ले जाने का प्रयास किया. लेकिन, ग्रामीणों ने पीछे की तरफ भी जाने से रोक दिया. इसके बाद उत्खननकर्ता भी मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर डम्पर जाने देने की बात कहने लगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh News: गरियाबंद के बजार में आ गई सबसे महंगी सब्जी, कई जिलों से खरीदने के लिए आते हैं लोग

Advertisement

सामने रखी ये मांग

ग्रामीणों की मांग है कि एक बार प्रशासनिक अधिकारी एवं ठेकदार के जिम्मेदार मोके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त सड़क की स्थिति को देखें. प्रतिदिन 40 से 50 टन वजनी निकलने वाले इन डंपरों ने गांव की सड़कों को खोद रखा है. इसकी पिछले दिनों स्थानीय एसडीएम को भी शिकायत की गई थी, लेकिन कोई भी जिम्मेदार ग्रामीणों की समस्या को देखने तक भी नहीं पहुंचे. ऐसे जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण हमारे गांव की सड़क जर्जर हो रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Ground Report: क्या है 'स्कूल चले हम' कार्यक्रम की जमीनी हकीकत, शिक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल