विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: अवैध उत्खनन से नाराज ग्रामीणों ने बीच सड़क पर रुकवा दिए डंपर, आगे क्या हुआ जानिए...

Illegal Excavation: अवैध खुदाई से परेशान होकर ग्रामीणों ने सड़क के बीच में डंपर गाड़ी रोक दिया. इसके लिए लोग सड़क पर लेट गए और अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे. 

Read Time: 2 mins
MP News: अवैध उत्खनन से नाराज ग्रामीणों ने बीच सड़क पर रुकवा दिए डंपर, आगे क्या हुआ जानिए...
ग्रामीणों ने बीच सड़क रुकवा दिए रेत से भरे डंपर

Villagers Protest against Illegal Excavation: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन (Khargone) जिले के बड़वाह क्षेत्र के नर्मदा किनारे ग्राम सेमरला, मुराल्ला, कपास्थल में रेत का अवैध उत्खनन (Illegal Excavation) जमकर हो रहा था. ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद अधिकारियों की नाक के नीचे रेत का अवैध व्यापार धड़ल्ले से चल रहा था. आंखे मूंद कर बैठे अधिकारियों (Officers) ने जब इसमें कोई कार्रवाई नहीं की, तो खुद ग्रामीण ही अब रेत माफियाओं (Sand Mafia) के सामने खड़े हो गए. उन्होंने विरोध दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को बीच सड़क रेत से भरे डंपर (Dumper) के सामने लेट कर प्रदर्शन किया.

ऐसे जताया विरोध

अवैध उत्खनन कर रेत ले जा रहे तीन डंपर को रोकने के लिए ग्रामीण सड़कों पर सो गए. करीब एक घंटे तक यह स्थिति बनी रही. इस दौरान डम्पर चालकों ने पीछे से गाड़ी रिवर्स लेकर गाड़ी ले जाने का प्रयास किया. लेकिन, ग्रामीणों ने पीछे की तरफ भी जाने से रोक दिया. इसके बाद उत्खननकर्ता भी मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर डम्पर जाने देने की बात कहने लगे.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh News: गरियाबंद के बजार में आ गई सबसे महंगी सब्जी, कई जिलों से खरीदने के लिए आते हैं लोग

सामने रखी ये मांग

ग्रामीणों की मांग है कि एक बार प्रशासनिक अधिकारी एवं ठेकदार के जिम्मेदार मोके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त सड़क की स्थिति को देखें. प्रतिदिन 40 से 50 टन वजनी निकलने वाले इन डंपरों ने गांव की सड़कों को खोद रखा है. इसकी पिछले दिनों स्थानीय एसडीएम को भी शिकायत की गई थी, लेकिन कोई भी जिम्मेदार ग्रामीणों की समस्या को देखने तक भी नहीं पहुंचे. ऐसे जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण हमारे गांव की सड़क जर्जर हो रही है. 

ये भी पढ़ें :- Ground Report: क्या है 'स्कूल चले हम' कार्यक्रम की जमीनी हकीकत, शिक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तीन साल से विकास की बाट जोह रहा पीतलमील का अंडर ब्रिज, रेलवे ट्रैक पार करने में हर महीने 3-4 गंवा रहे जान
MP News: अवैध उत्खनन से नाराज ग्रामीणों ने बीच सड़क पर रुकवा दिए डंपर, आगे क्या हुआ जानिए...
Assembly By-Polls Nirmala Bhuria claims victory says BJP will win Amarwada by-election with huge votes
Next Article
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Close
;