विज्ञापन

मिसाल: विदिशा कलेक्टर रोशन सिंह का नया अंदाज, कलेक्ट्रेट में फैली गंदगी की अपने हाथों से की सफाई

स्वच्छता पखवाड़ा के मद्देनजर विदिशा कलेक्टर ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में सफाई अभियान की शुरुआत की. इस मौके पर कलेक्टर खुद अपने हाथों से सफाई करते नजर आए.

मिसाल: विदिशा कलेक्टर रोशन सिंह का नया अंदाज, कलेक्ट्रेट में फैली गंदगी की अपने हाथों से की सफाई

विदिशा कलेक्टर रोशन सिंह मंगलवार को एक अलग अंदाज में नजर आए. कलेक्टर ने अपने परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत कलेक्ट्रेट परिसर में सफाई अभियान शुरू की. कलेक्टर ने अपने हाथों से घास और गंदगी की सफाई की. इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट में पड़ी गंदगी, पॉलिथीन और घास को अपने हाथों से साफ किया. यह सब देखकर अधिकारी कर्मचारी हैरान रह गए. जब कलेक्टर को साफ-सफाई करते देखा, तो अधिकारी और कर्मचारी भी सफाई करने में जुट गए.

स्वच्छ भारत मिशन के तहत चला स्वच्छता अभियान

स्वच्छ भारत मिशन तथा स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत  कलेक्ट्रेट सहित जिले के सभी राजस्व कार्यालयों में स्वच्छता कार्य किए गए. कलेक्टर  रौशन कुमार सिंह ने स्वयं कलेक्ट्रेट में पहुंचकर स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया.

सफाई अच्छे स्वास्थ्य का प्रतीक

इस मौके पर कलेक्टर  रौशन कुमार सिंह ने स्वच्छता पखवाड़ा की महत्वता को रेखांकित करते हुए जिले के सभी नागरिकों से आव्हान किया है कि साफ-सफाई अच्छे स्वास्थ्य का प्रतीक है. अतः स्वच्छता के सभी मापदंडों का स्वयं पालन करें और दूसरों को भी प्रेरित करें. गौरतलब है कि विदिशा जिले में भी स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन हर स्तर पर किया गया है. खासकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में एक साथ स्वच्छता कार्यों का संपादन बहु बड़े पैमाने पर किया गया है.

शपथ से हुआ समापन

कलेक्टर  रौशन कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में करीब दो से ढाई घंटे तक स्वच्छता संबंधी कार्यो में सहभागिता निभाई. इसके साथ ही अपने अधीनस्थों की भी हौसला अफजाई की. स्वच्छता संबंधी कार्यों का समापन कलेक्ट्रेट के लाडली लक्ष्मी उद्यान के समक्ष स्वच्छता का अनुपालन करेंगे पर आधारित शपथ से हुआ है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: एक ने खाया जहर, तो दूसरी ने की खुद को जलाने की कोशिश, जन सुनवाई के बीच क्या हो गया?
मिसाल: विदिशा कलेक्टर रोशन सिंह का नया अंदाज, कलेक्ट्रेट में फैली गंदगी की अपने हाथों से की सफाई
Gwalior Government School The female and male teachers kept beating each other with slippers Live Video
Next Article
MP: शर्मनाक! महिला और पुरुष टीचर एक दूसरे को चप्पलों से पीटते रहे, लोग सोशल मीडिया पर चलाते रहे Live Video
Close