UPSC Result 2023: पिता खदान में करते हैं मजदूरी, बालाघाट की इस बेटी ने UPSC परीक्षा पास कर नाम किया रोशन

UPSC Result 2023 Topper List: मध्य प्रदेश के भी 27 होनहारों ने भी यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की है. इनमें से एक हैं बालाघाट जिले की मॉयल नगरी तिरोड़ी की खदान में काम करने वाले मजदूर मानेश्वर ग्वालवंशी और कभी प्राईवेट स्कूल में बच्चों को शिक्षा देने वाली मीरा ग्वालवंशी की बेटी पायल ग्वालवंशी. पायल की उन्हें ऑल इंडिया रैंकिंग में 913 स्थान है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

UPSC Result: संघ लोक सेवा आयोग  (Union Public Service commission) ने यूपीएससी 2023 के परीक्षा परिणाम (UPSC Result 2023) जारी कर दी है. इस बार देशभर के कुल 1016 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. इन चयनित उम्मीदवारों को अब अखिल भारतीय सेवाओं (Indian Administrative Service) और केंद्रीय सिविल सेवा  के लिए अनुशंसित किया जाएगा.

इस बार मध्य प्रदेश के भी 27 होनहारों ने भी यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की है. इनमें से एक हैं बालाघाट जिले की मॉयल नगरी तिरोड़ी की खदान में काम करने वाले मजदूर मानेश्वर ग्वालवंशी और कभी प्राईवेट स्कूल में बच्चों को शिक्षा देने वाली मीरा ग्वालवंशी की बेटी पायल ग्वालवंशी. पायल की उन्हें ऑल इंडिया रैंकिंग में 913 स्थान है.

 चौथे प्रयास में मिली सफलता

पायल को चौथे प्रयास में यह सफलता मिली है. बेटी की इस सफलता पर पूरा परिवार बेहद उत्साहित है. एक दिन पहले जब यूपीएससी ने अंतिम नतीजों की घोषणा की और पायल ग्वालवंशी ने अपना नाम सफल उम्मीदवारों की सूची में देखा, तो वह और उनका पूरा परिवार खुशियों से झूम उठा. वहीं, आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों को जब पायल के यूपीएससी में चयन होने की जानकारी मिली, तो उन्होंने आतिशबाजी कर खुशियां जाहिर की.

Advertisement

UPSC Success Story: IIT क्लियर कर Coal India की जॉब छोड़ी, डिप्रेशन से लड़ CSE निकाला, ये है जिज्ञासु की कहानी

Advertisement

इस वक्त कृषि विस्तार अधिकारी के पद पर है तैनात

बता दें कि फरवरी माह में पायल ग्वालवंशी का कृषि विभाग में कृषि विस्तार अधिकारी के लिए चयन हुआ था, लेकिन यूपीएससी के परिणाम आने के बाद वह बेहद खुश हैं. पायल ग्वालवंशी की एक बहन और एक भाई है. भाई रेलवे में बतौर जूनियर इंजिनियर सेवाएं दे रहे हैं, जबकि बहन भी एसएससी की तैयारी कर रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- UPSC Result 2023: UPSC के Top 10 होनहारों का देश के इन बड़े शैक्षणिक संस्थानों से हैं नाता