MP News: इस ATM से पैसे की जगह निकलेगा पानी, जी हां बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पार्क में लगा पीने के पानी का वाटर एटीएम

Umaria News: आजकल देश प्रदेश में गर्मी की लहर चल रही है. इस समय नौतपा लगा हुआ है जिससे गर्मी और ज्यादा बढ़ गई है. प्रदेश के कई जिलों का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा है. लोगों को पीने के पानी की बहुत ज्यादा जरूरत है जिसे देखते हुए इस तरह के कदम से लोगों को काफी ज्यादा फायदा मिलने की उम्मीद है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Madhya Pradesh News: आपने पैसा निकालने वाली एटीएम मशीन तो जरूर देखी होगी और संभवत इस मशीन से पैसा भी जरूर निकाले होंगे. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं वाटर एटीएम मशीन के बारे में. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उमारिया जिले (Umaria) के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पार्क में वाटर एटीएम (Water ATM) के नाम से सुविधा बनाई गई है. जिससे लोगों को आसानी से पेयजल उपलब्ध कराया जा सके. 

लोगों को इससे होगा काफी फायदा

वैसे भी आजकल देश प्रदेश में गर्मी की लहर चल रही है. इस समय नौतपा लगा हुआ है जिससे गर्मी और ज्यादा बढ़ गई है. प्रदेश के कई जिलों का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा है. लोगों को पीने के पानी की बहुत ज्यादा जरूरत है जिसे देखते हुए इस तरह के कदम से लोगों को काफी ज्यादा फायदा मिलने की उम्मीद है. इस कदम से पर्यटन को पीने का पानी मिलेगा जिससे उन्हें काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

वाटर एटीएम के माध्यम से मिलेगा फायदा

हम आपको बता दें कि विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में वाटर एटीएम लगाया गया है. जिससे बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व भ्रमण पर आने वाले पर्यटकों, गाइड और जिप्सी चालकों सहित वन क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों को वाटर एटीएम के माध्यम से पानी उपलब्ध हो सकेगा. बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर पी के वर्मा ने बताया कि बांधवगढ़ में विस्तार के लिहाज से यह वाटर एटीएम की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. जिससे लोगों को पानी के लिए यहां वहां न भटकना पड़े.

ये भी पढ़ें ठेकेदार की लापरवाही का नतीजा भुगता पूर्व TI का परिवार, करंट की चपेट में आने से बच्चे और बाकी सदस्य झुलसे 

Advertisement

ये भी पढ़ें खून-पसीने की कमाई से खरीदा मकान, बिल्डर ने तोड़ा तो भटकने पर मजबूर हुई पीड़िता

Topics mentioned in this article