विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Ujjain Rape Case : पकड़ा गया बालिका से रेप करने वाला दरिंदा, 5 आरोपियों से हुई थी पूछताछ

उज्जैन रेप कांड (Ujjain Rape Case) की चर्चा इस समय देशभर में है. दरिंदगी से जुड़े इस बहुचर्चित मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पुलिस ने इस जघन्य घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन दिनों के बाद उज्जैन की पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है. इसे उज्जैन पुलिस की बड़ी कामयाबी बताया जा रहा है.

Read Time: 4 min
Ujjain Rape Case : पकड़ा गया बालिका से रेप करने वाला दरिंदा, 5 आरोपियों से हुई थी पूछताछ
उज्जैन:

Ujjain News : उज्जैन रेप कांड (Ujjain Rape Case) की चर्चा इस समय देशभर में है. दरिंदगी से जुड़े इस बहुचर्चित मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पुलिस ने इस जघन्य घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले के संबंध में पुलिस ने लगभग पांच ऑटो ड्राइवरों से पूछताछ की थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन दिनों के बाद उज्जैन की पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है. इसे उज्जैन पुलिस की बड़ी कामयाबी बताया जा रहा है.

SP बताया- कैसे पकड़ में आया आरोपी?

उज्जैन के SP सचिन शर्मा ने NDTV को बताया कि "हमने 28 सदस्यीय टीम बनाई थी.जांच के दौरान हमें ऐसा शख्स मिला जिसके द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया. एक शख्स ही इस घटना में शामिल है. ये घटना उज्जैन जिले में ही हुई थी. आरोपी ऑटो चालक उज्जैन का ही रहने वाला है. बच्ची अकेली थी घूम रही थी तभी उसने इस घटना को अंजाम दिया. घटना 27 सितंबर को लगभग सुबह को 4-6 बजे की है. टेक्निकल और मेडिकल सबूत के आधार ही आरोपी को पकड़ा है. बच्ची घटना के बारे में साफ-साफ कुछ नहीं बता पा रही है. इसलिए पुलिस के सामने चैलेंज था. फरियादी इसमें पूरी जानकारी नहीं दे पाई है.उसके जिले में जो FIR दर्ज है उसमें कहा है कि वह गांव और जिले का नाम बता पाने में सक्षम नहीं है. पीड़िता की उम्र 13 से 15 के बीच हो सकती है अभी कन्फर्म नहीं है. 

Latest and Breaking News on NDTV
पुलिस ने इस मामले में ऐलान कर रखा था कि जो भी शख्स इस केस की जानकारी देगा उसे 10 हजार रुपये का इनाम मिलेगा. 

25 सितंबर को हुई थी घटना

सोमवार, 25 सितंबर की सुबह उज्जैन (Ujjain) से करीब 15 किलोमीटर दूर बड़नगर रोड स्थित दंडी आश्रम (Dandi Ashram) के पास लगभग 14-15 वर्षीय नाबालिग लहू लुहान और नग्न हालत में पहुंची थी. उसकी स्थिति को देख आश्रम के एक आचार्य ने नाबालिग को गमछा पहनाया और इसकी सूचना पुलिस को दी थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग की हालत देखकर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन पीड़िता की हालत गंभीर होने के बाद उसे इंदौर (Indore) रेफर कर दिया गया था. वहीं पुलिस अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तालाश में जुट गई थी. 

यह भी पढ़ें : 'महाकाल' की नगरी उज्जैन शर्मसार: 12 वर्षीय अर्धनग्न रेप पीड़िता लगाती रही गुहार,नहीं आया कोई मददगार

लोगों की मदद पर उठे थे सवाल 

मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना में पहले तो नाबालिग साथ रेप किया गया फिर जब उसने लहुलूहान हालत में मदद की गुहार लगाई तो लोग उसे दुत्कारते दिखाई दिए. अर्द्धनग्न हालत में ही वो युवती मदद की तलाश में कई किलोमीटर पैदल चली. उसने कई घरों के दरवाजे पर जाकर मदद की गुहार लगाई, लेकिन इस दौरान किसी ने उसकी मदद नहीं की. मदद के लिए पैदल घूमती बच्ची का वीडियो कई CCTV में कैद हुआ है. बाद में एक आश्रम के आचार्य की मदद से पीड़िता अस्पताल पहुंच सकी. 

दंडी आश्रम के पास यह नाबालिग लहू लुहान और नग्न हालत में पहुंची. तब उसकी स्थिति को देख आश्रम के एक आचार्य ने नाबालिग को गमछा पहनाया और इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने इसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन पीड़िता की हालत गंभीर होने के बाद उसे इंदौर (Indore) रेफर कर दिया गया था. अब इस लड़की हालत में सुधार है.

यह भी पढ़ें : Ujjain Rape Case : खून से लथपथ अर्द्धनग्न पीड़िता लगाती रही मदद की गुहार, लोगों ने दी 120 रुपये की "भीख"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close