MP: बॉर्डर पर तैनात सैनिकों की कलाई नहीं रहेगी सूनी, उज्जैन की बहनों ने लिया ये फैसला 

MP News: देश के बॉर्डर पर सेवा दे रहे जवानों की कलाई इस बार भी सूनी नहीं रहेगी. उज्जैन के संगिनी ग्रुप ने इस बार फिर बॉर्डर पर तैनात सैनिकों को राखी बांधने का निर्णय लिया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन (Ujjain) धर्म के साथ देश भक्ती में भी आगे है.  इसका प्रत्यक्ष प्रमाण संगिनी ग्रुप है. जो 17 सालों से देश की सीमाओं पर तैनात सैनिकों को राखी बांधने जाता है. इस बार भी ग्रुप की एक दर्जन से अधिक महिलाएं रक्षाबंधन पर बारामूला उरी बॉर्डर पर सैनिकों को राखी बांधकर उन्हें बाबा महाकाल (Baba Mahakal) का प्रसाद भी भेंट करेंगी.

लिया ये फैसला

लेकिन देश की सीमाओं की सुरक्षा में तैनात सैनिक यह कामनाएं पूरी नहीं हो पाती थी इसी को देखते हुए संगिनी ग्रुप ने 17 साल पहले संगिनी ग्रुप की ममता सांगते की ममता सांगते ने तय किया कि वह देश की रक्षा कर रहे भाइयों की कलाई सूनी नहीं रहने देगी. इसी के बाद वह अपनी ग्रुप मेंबर के साथ हर रक्षाबंधन पर देश की एक बॉर्डर पर जाकर सैनिकों को राखी बांधी है.

अब उनके साथ अथर्व शक्ति भी इसी मुहिम में शामिल हो गया और दोनों संगठनों की सदस्य इस बार बारामुला उरी सेक्टर में रक्षा बंधन पर सैनिकों को राखी बांधने के लिए सांगते ओर संध्या सोलंकी ने शिवाजी पार्क में सदस्यों के साथ राखी एकत्रित की.

ये भी पढ़ें IAS मयंक चतुर्वेदी को कुचलने की कोशिश! आरोपियों को कोर्ट ने दी ये सजा

सभी बॉर्डर पर पांच हज़ार राखी भेजी

ममता सांगते ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने वाघा बॉर्डर पर सैनिकों को राखी बांध दी थी तभी से सिलसिला चल रहा है.अब तक वो ग्रुप की सदस्यों के साथ देश की सभी सीमाओं पर जाकर सैनिक भाइयों को राखी बांध चुकी है. इस बार भी अथर्व संगठन की संध्या सोलंकी, मोना शर्मा,दीपाली सोमानी, मंजू यादव, स्नेहा अरोड़ा, वर्षा सूद, कमलाक्षी प्रधान,समीक्षा व्यास,काजल कटारिया, नीलू भदोरिया, मनोरमा हर्निया, अनवर जहां एलची द्वारा सैनिकों की कलाईयों पर बांधने के लिए ममता सांगते को दी है. इसके साथ ही बाबा महाकाल का प्रसाद भी सैनिकों के लिए भेजा है.

ये भी पढ़ें नक्सलियों के गढ़ में 100 दिनों में खुले सुरक्षाबलों के 9 नए कैंप, सालों बाद ग्रामीण मना रहे आजादी का जश्न

Advertisement


 

Topics mentioned in this article