विज्ञापन

IAS मयंक चतुर्वेदी को कुचलने की कोशिश! आरोपियों को कोर्ट ने दी ये सजा 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के आईएएस अफसर मयंक चतुर्वेदी पर गाड़ी चढ़ाकर कुचलने की कोशिश करने के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया है. कोर्ट ने चार आरोपियों को जेल भेज दिया है. 

IAS मयंक चतुर्वेदी को कुचलने की कोशिश! आरोपियों को कोर्ट ने दी ये सजा 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले म अवैध उत्खनन को रोकने और परिवहन पर कार्रवाई करने गए अफसरों को कुचलने की कोशिश के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया. इस मामले में रायगढ़ जिले की विशेष अदालत ने चार आरोपियों को 10 -10 साल के लिए जेल भेज दिया है. मयंक चतुर्वेदी (IAS Mayank Chaturvedi) अभी दंतेवाड़ा जिले के कलेक्टर हैं. 

ये है  पूरा मामला ? 

दरअसल  12 अप्रैल 2019 की रात को रायगढ़ जिले के सहायक कलेक्टर आईएएस मयंक चतुर्वेदी को सूचना मिली थी कि सारंगढ़ के करीब टिमरलगा क्रेशर क्षेत्र में अवैध उत्खनन और परिवहन हो रहा है. सूचना के बाद  आईएएस मयंक ,  उप संचालक खनिज शिव शंकर नागऔर  तीन खनिज निरिक्षक राकेश वर्मा, घनश्याम दिवान और निलांबर यादव  यहां पहुंचे.

बौखलाए माफियाओं ने आईएएस मयंक सहित इनके साथ रहे खनिज विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों पर जेसीबी चढ़ाने की कोशिश की. 

ये भी पढ़ें नक्सलियों के गढ़ में 100 दिनों में खुले सुरक्षाबलों के 9 नए कैंप, सालों बाद ग्रामीण मना रहे आजादी का जश्न

इन आरोपियों को भेजा है जेल

इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. घटना के बाद पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी कन्हैया पटेल, हरिचरण पटेल, लोकनाथ पटेल और लाल साय निषाद को गिरफ्तार कर लिया था. मामला कोर्ट में चल रहा था. रायगढ़ जिले के विशेष न्यायाधीश जितेन्द्र कुमार जैन की अदालत ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद चारों आरोपियों को दोषी पाया और उन्हें 10-10 वर्ष के कठोर कारावास तथा दस हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई. अदालत ने घटना में प्रयुक्त जेसीबी, कार और मोटरसाइकिल को जब्त करने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें साजिशकर्ता TI गए जेल, लिखा - नेताजी को बता देना... नाम आया सामने, पढ़ें जांच रिपोर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Sextortion Gang Busted: बलौदा बाजार में सेक्सटॉर्सन का गंदा खेल उजागर, नौकरीपेशा युवाओं को टिफिन के साथ मुहैया कराते थे विशेष सर्विस! 
IAS मयंक चतुर्वेदी को कुचलने की कोशिश! आरोपियों को कोर्ट ने दी ये सजा 
Balodabazar Administration District Badar will take action against possession and sale of narcotics 
Next Article
छत्तीसगढ़ : इस जिले में नशीले पदार्थों को रखने और बेचने पर होगी जिला बदर की कार्रवाई, कई बड़े फैसले भी लिए
Close